नजीब को लापता हुए बीत गया पूरा साल, सीबीआई मुख्यालय के बाहर जेएनयू छात्रों का प्रदर्शन

9:15 am Published by:-Hindi News

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के लापता छात्र नजीब अहमद को गुम हुए एक वर्ष का समय व्यतीत हो चूका है. पिछले साल 15 अक्टूबर को नजीब यूनिवर्सिटी के माही-मांडवी हॉस्टल से गायब हुआ था.

शुक्रवार को  सैकड़ों की संख्या में विद्यार्थियों ने सीबीआई मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन में नजीब की माँ फातिमा ने अपने कड़े भाषण में सुरक्षाकर्मियों से अपनी वर्दी उतारने और उनके साथ प्रदर्शन करने को कहा.

प्रदर्शनकारी विद्यार्थी ‘वी आर नजीब’ और ‘नजीब को ढूढ़ के लाओ’ जैसे नारे लगा रहे थे. इस दौरान विद्यार्थियों और पुलिस के बीच झड़प भी हुई. छात्रों ने चेतावनी दी कि अगली सुनवाई तक मामले में कोई प्रगति नहीं हुई तो बड़े पैमाने पर प्रदर्शन किया जाएगा.

आप को बता दे कि 14-15 अक्टूबर की रात को जेएनयू परिसर में अपने अखिल विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने नजीब की कथित तौर पर पिटाई की थी. जिसके बाद से ही वह लापता है.

इस मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने सीबीआई जांच के आदेश दे दिए लेकिन अब तक लापता नजीब की कोई खबर नहीं है. सीबीआई ने इस मामले को अपने हाथ में लेने के बाद अहमद का पता बताने के लिए 10 लाख रुपये इनाम घोषित किया था.

Loading...