Saturday, December 4, 2021

भारत के मुस्लिम दुनिया के सबसे अच्छे मुसलमान: राजनाथ सिंह

- Advertisement -

नई दिल्ली में ईद मिलान कार्यक्रम में शामिल हुए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को भारतीय मुस्लिमों को दुनिया के सबसे अच्छे मुसलमान बताया है।

उन्होंने कहा कि यह केवल भारत में है कि यहां इस्लाम के सभी 72 संप्रदाय रहते हैं। उन्होंने कहा, ‘दुनिया में कोई इस्लामी देश नहीं है जहां सभी इस्लामिक संप्रदाय हों।’ बता दें कि इस कार्यक्रम मे आरएसएस के नेता इंद्रेश कुमार भी शामिल हुए।

राजनाथ सिंह ने कहा, ‘मेरा मानना है कि भारतीय मुसलमान पसंद से मुस्लिम हैं, अगर वे चाहते थे तो वे विभाजन के दौरान जा सकते थे।’ उन्होंने आगे कहा, ‘जो इस्लाम के नेता बनने की कोशिश करते हैं वे ‘रोजेदारों’ को मारते हैं, यह अन्याय है।’

हाल ही में कश्मीर में पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या को लेकर उन्होने कहा, जिस धरती में हम पैदा हुए हैं, जिसका अन्न खाकर जिंदा हैं, उस धरती के लिए भी तो हमारा कोई फर्ज बनता है। कश्मीर में जो कुछ हुआ, वो सब हम जानते हैं। रोजे के महीने में जो अपने आपको इस्लाम का बहुत बड़ा मसीहा साबित करने की कोशिश करते हैं, वे रोजा  रखने वालों पर गोलियां चलवाते हैं। ये कहां का इंसाफ है, ये कहां का इस्लाम है।

उन्होंने कहा कि सभी देशवासियों को इस पर गंभीरता से विचार करना चाहिए। ये देश जाति, धर्म, मजहब के आधार पर नहीं चलेगा।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles