Monday, May 16, 2022

भारत में मुसलमान दहशत में जी रहे हैं- जस्टिस सच्चर

- Advertisement -

भारत में मुसलमान दहशत में जी रहे हैं

दिल्ली हाईकोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश राजिंदर सच्चर ने कहा है कि मोदी के राज में मुसलमान, भय में जीवन व्यतीत कर रहे हैं। दिल्ली हाईकोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश एवं सच्चर समिति के चेयरमैन रह चुके राजिंदर सच्चर ने कहा है कि वर्तमान समय में देश के मुसलमान दहशत में जी रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी के शासन काल में मुसलमानों की बेहतरी के बजाय उनमें डर पैदा किया जा रहा है।

सच्चर का कहना है कि यही कारण है कि मोदी के पिछले बीस महीने के शासनकाल में मुसलमानों में एक अलग तरह का भय दिखाई दे रहा है। जस्टिस सच्चर ने आगे कहा कि मुसलमानों के साथ हो रही दोहरी नीति पर मोदी सरकार शर्म महसूस करने के बजाय सुशासन के झूठे दावे कर रही है। अगले पेज पर पढ़े – आमिर और शाहरुख़ के केस ने बता दिया देश में कितनी असहिष्णुता है

आमिर और शाहरुख़ के केस ने बता दिया देश में कितनी असहिष्णुता है

जस्टिस सच्चर ने असहिष्णुता के संबन्ध में कहा कि जब स्वयं को हिंदू कहने वाले लोग आमिर और शाहरुख के मुसलमान होने के कारण उन्हें भारत छोड़ने की नसीहत करते हैं तो उनकी इस हरकत से ही पता चलता है कि देश में कितनी ज्यादा असहिष्णुता है?

राजिंदर सच्चर का कहना है कि इन बातों से यह दिखाने की कोशिश की जा रही है कि केंद्र सरकार एक विशेष धर्म को मानने वालों की सरकार है और उनके अलावा इस देश में रहने का किसी को हक़ नहीं है विशेषकर मुसलमानों को।

Muslims in India are living with fear in Modi Government says justice sachchar

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles