Monday, June 14, 2021

 

 

 

कुरान मजीद की हिफाजत मुसलमानों पर फर्ज: मुबारक हुसैन रज़वी

- Advertisement -
- Advertisement -

मुंबई: शनिवार को रज़ा एकेडमी की और से आयोजित बैठक में शामिल हुए मशहूर कारी मुबारक हुसैन रज़वी ने कहा कि कुरान मजीद को तरतिल से पढ़ना फर्ज है। बिना तरतील क़ुरान की तिलावत नही हो सकती। उन्होंने कहा, क़ुरान मजीद की हिफाजत हम मुसलमानों पर फर्ज है। दुनिया व आख़िरत में कामयाबी के लिए क़ुरान को तजवीद के साथ पढ़ना जरूरी है।

उलेमा को संबोधित करते हुए कारी दीन मुहम्मद साहब ने कहा कि हजरत मुहम्मद (ﷺ) ने फरमाया कि तुम में सबसे बेहतर और अफ़ज़ल शक्श वो है जो क़ुरान सीखे और सिखाए।

कारी जमील साहब ने अहले सुन्नत वल जमाअत की मस्जिदों में प्रतिदिन आधे घंटे की क़ुरान प्रोग्राम शुरू करने की बात कहीं। जिस पर खुशी जताते हुए अल्हाज मुहम्मद सईद नूरी ने कहा कि ये काम हमारी मस्जिद और मदरसों में शुरू होना चाहिए।

कारी साहिबान का हौसला बढ़ाते हुए नूरी साहब ने कहा कि ऐसा जज्बा बहुत ही कम लोगों के पास पाया जाता है। हम हुसैनी मिशन के साथ है। उन्होंने वसीम रिज़वी के नापाक मंसूबों के खात्मे के लिए तहफ्फुज ए क़ुरान दिवस मनाया जाए।

इस दौरान हाजी इमरान दादानी, कारी नाजिम कादरी, कारी मुहम्मद निज़ामुद्दीन, कारी मुहम्मद लुकमान खान, कारी मुहम्मद शहजाद रज़ा, कारी मुहम्मद गुलजार साहब, नाज़िम खान, रमज़ान सोरठिया मौजद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles