Sunday, June 20, 2021

 

 

 

महाराष्ट्र में आरक्षण के लिए मुसलमानो का उमड़ा हुजूम, नजीब को ढूंढने की रखी गयी मांग

- Advertisement -
- Advertisement -

screenshot_6

महाराष्ट्र में मुसलमानो को आरक्षण देने की मांग तेज़ हो गयी हैं. बीड में लाखो लोग आंदोलन के लिए सड़को पर उत्तर आये और मुसलमानो को आरक्षण देने की मांग कर मार्च निकाला. मार्च निकाल रहे मुसलमानों ने आरक्षण सहित कई मांगों पर सरकार और देश की आवाम का ध्यान खींचा. जनसत्ता खबर के मुताबिक ऐसे ही ऐसे ही दो मार्च जल्द ही और किए जाएंगे.

कोहराम न्यूज़ को मिली जानकारी के मुताबिक बीड से पहले मराठवाड़ा में मुस्लिमों ने प्रदर्शन किया था. रिपोर्ट के अनुसार मुसलमानों की अपनी मांगों को लेकर यह चौथी सबसे बड़ा मार्च था. ये रैलियों और मार्चों को “मुस्लिम आरक्षण संघर्ष क्रुति समिति” द्वारा कराया जा रहा है.

इस मार्च में आरक्षण सहित कई अन्य मांगे भी सरकार के सामने रखी गईं, जिसमे मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड में किसी तरह की दखल ना दी की मांग, आतंकवाद के गलत आरोप में मुसलमानो को न परेशां किया जाये.

इसके अलावा पिछले 65 दिनों से लापता दिल्ली स्थित जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के लापता छात्र नजीब अहमद को जल्द से जल्द ढूंढने की मांग भी की गयी. इन सभी मानगो के लेकर बीड करीब तीन घंटे तक ये मार्च निकाला गया और आखिर में एक ज्ञापन ज़िले के कलेक्ट्रेट को सौंप दिया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles