pam

 A formal complaint has been lodged with the local police force in Hyderabad

भारत में बच्चों के लिए डायपर बेचने वाली कंपनी पंपर्स पर मुस्लिम समुदाय की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा है. जिसके बाद मुस्लिम समुदाय के लोग पंपर्स के डायपर जलाकर विरोध कर रहे है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, इन डायपर पर अरबी में पैगंबर मुहम्मद (सल्ल.) का अरबी में नाम लिखा है. ये नाम डायपर पर एक कार्टून के उपर लिखा है. हालांकि, कंपनी ने दावों से इनकार किया है.

nintchdbpict000387024643

कंपनी ने एक बयान में कहा कि वे कभी भी किसी व्यक्ति या धर्म को अपमानित करने का इरादा नहीं करेंगे और डिजाइन में ‘एक बिल्ली की मासूमियत को दिखाया गया है.

mm

हालांकि, मुस्लिम समुदाय के लोगों ने इसे इस्लाम का ‘अपमान’ मानाहै, और प्रदर्शनकारी पंपर्स को जलाकर सड़कों पर विरोध कर रहे है.

इस मामले में पुलिस में भी शिकायत दर्ज की गई है. शिकायत में कहा गया कि  पंपर्स – जो यूएस बहुराष्ट्रीय प्रोक्टर एंड गैंबल के स्वामित्व में है – ने मुस्लिम समुदाय की “भावनाओं को चोट पहुंचाई”.

 The letter claims the illustration is an 'insult' the Islamic prophet

शिकायत में कहा गया कि इस्लाम धर्म में पैगम्बर मोहम्मद (सल्ल.) का बड़ा आदर है. उनकी पवित्रता का साथ कोई समझौता नहीं किया जा सकता. ऐसे में अनादर करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?