उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर जिले स्थित बसखारी थाना क्षेत्र के मरौचा गांव में अपनी प्रेमिका से मिलने पहुंचे 26 वर्षीय युवक की लाठी-डंडों से पी’टकर ह’त्या कर दी गई। बाइक को भी आग के हवाले कर दिया। मामला दो अलग-अलग समुदाय से जुड़ा होने की वजह से गांव में फोर्स तैनात है। मृतक के चाचा की तहरीर पर आठ लोगों के विरुद्ध हत्या समेत कई अन्य धाराओं में केस दर्जकर छानबीन शुरू कर दी गई है।

पुलिस के मुताबिक, पीड़ित अब्दुल बारी (26) को लाठियों से पी’टा और उसकी बाइक फूंक दी। गंभीर हालत में उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौ’त हो गई। इस मामले में पुलिस अब तक 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं, 5 अन्य आरोपी फिलहाल फरार चल रहे हैं।

अब्दुल बारी के चाचा इसरार अहमद ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कराई है। उन्होंने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, ‘‘ह’त्या को हिंदू-मुस्लिम की वजह से अंजाम नहीं दिया गया। न ही अब्दुल किसी दलित हिंदू लड़की से मिलने जा रहा था। आपसी रंजिश से इस वारदात को अंजाम दिया गया है।’

हालांकि कुछ लोग ह’त्या की मुख्य वजह युवक द्वारा मछली पालन किया जाना मान रहे हैं। जिस तालाब में उसने मछली पालन किया था उसमें अवैध रूप से शिकार किया जाता था। इसका वह विरोध करता था, जिससे लोगों में युवक से असंतोष था।थानाध्यक्ष दयाशंकर सिंह ने बताया इस बिन्दु पर भी जांच की जा रही है।

इस मामले में 8 आरोपियों मनोज, पवन, शिवरतन, बुधराम, रघुवीर, जवाहिर, शेर बहादुर और राम केवल के रूप में की। फिलहाल पुलिस ने बुधराम, रघुवीर और राम केवल को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 147, 148 और 302 के तहत केस दर्ज किया है।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन