खेत से गाय भगाना हुआ गुनाह, गोरक्षकों ने मुस्लिम युवक को किया अधमरा

गाय के नाम पर आतंक रुकने का नाम नही ले रहा है। अब अपने खेत से गाय को भगाने पर गोरक्षकों ने एक मुस्लिम युवक को पीट-पीट कर अधमरा कर दिया। घटना का Video अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

जानकारी के अनुसार, जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के गब्बर गांव में मोहम्मद असगर के बेटे ने चारागाह से कुछ गायों को भगाया था। जिसके बाद लगभग 20 लोगों की भीड़ ने असगर को बुरी तरह से पीटा। वीडियो में एक पुलिसवाला भी नजर आ रहा है जो असगर को बचाने की कोशिश कर रहा है लेकिन लोग उसे छोड़ नहीं रहे है।

गुर्जर कार्यकर्ता मलिक अब्बास ने न्यूज18 को बताया कि जब असगर और उसके चचेरे भाई जावेद बैठक के लिए पहुंचे तो वहां बड़ी संख्‍या में मौजूद चरवाहों ने उन्हें घेर लिया और पिटाई कर दी। बड़ी संख्या में लोगों द्वारा असगर की पिटाई का एक कथित वीडियो वायरल हुआ । पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता नईम अख्तर ने जम्मू के एक प्रभावशाली आदिवासी नेता गुफ़्तर अहमद के साथ मिलकर पुलिस से मामले की जांच करने को कहा है।

दरअसल 48 साल के असगर यहां खेती कर गुजारा करते हैं। बताया जा रहा है कि उनके खेत में गायों का एक झुंड घुस गया था। जिसके बाद असगर के 16 साल के बेटे ने गायों को वहां से भगाया। मारपीट के दौरान यह लोग देश के गद्दारों को…गोली मारो @#@#$’ का नारा लगा रहे थे। असगर की बुरी तरह से पिटाई की गई है जिसके बाद उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनका इलाज जारी है।

इस पूरे मामले में यहां की एसएसपी रश्मि वज़ीर ने बताया कि इस संबंध में दो केस दर्ज किये गये हैं। एक मुकदमा असगर के बेटे पर दर्ज किया गया है। आरोप है कि उसने गाय पर तेज धार वाले हथियार से हमला कर उसे घायल कर दिया। वहीं दूसरा केस असगर की पिटाई करने वाली भीड़ के खिलाफ दर्ज किया गया है।

मामले में Animal Cruelty Act के तहत केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने साफ किया है कि इस घटना के बाद इलाके में फिलहाल शांति हैं। मामले में आगे की तफ्तीश की जा रही है। साथ ही एक समुदाय की भावनाओं को आहत करने के लिए असगर के बेटे को गिरफ्तार किया है।

विज्ञापन