Sunday, November 28, 2021

देखे वीडियो: नकवी के इफ्तार में मुस्लिम महिलाओं ने कहा – ‘इस्लाम में दखल मंजूर नहीं’

- Advertisement -

केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मुस्लिम महिलाओं के लिए इफ्तार का आयोजन किया। इस इफ्तार मे बड़ी संख्या मे मोदी कैबिनेट के सदस्य शामिल हुए।

नकवी ने दावा किया कि उनके इफ्तार में करीब 300 मुस्लिम महिलाएं शामिल हुईं जिनमें कुछ तीन तलाक से पीड़ित महिलाएं थीं। नकवी ने कहा कि उनकी इफ्तार ‘सोशल इंजीनियरिंग’ का हिस्सा है। नकवी ने कहा कि वे अपने समाज की महिलाओ की सशक्तिकरण की बात करते हैं।

हालांकि नक़वी के इफ्तार का एक विडियो सामने आया है। जिसे आल इंडिया मजलिस ऐ इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) अध्यक्ष असदउद्दीन ओवैसी ने जारी किया है। जिसमे इफ्तार मे शामिल कई महिलाएं तीन तलाक का समर्थन कर रही है। वीडियो को शेयर कर ओवैसी ने लिखा, “नकवी सर, सुनिए आपकी मेहमान आपके इफ्तार में क्या कह रही हैं।”

वीडियो में दिख रही महिलाएं कह रही है, “जो हमारा दीन कहेगा तीन तलाक के ऊपर हम उसपर चलेंगे, जो कलाम-ए-पाक कहेगा, तीन तलाक मुकर्रर है तो है, और तलाक होगा तो होगा ही…हमारे इस्लाम में कोई दखल दे तो हमें पसंद नहीं है…कोई भी इस्लाम में दखल दे ये शरीयत के खिलाफ हैं हमारे…हम शरीयत के खिलाफ नहीं जा सकते…शरीयत में हमारे तीन तलाक है तो है…” महिलाओं से पूछा गया कि तो आप फिर यहां क्यों आईं हैं, इस पर उन्होंने कहा, “हमें दावत पर बुलवाया हैं उन्होंने, रोजा खुलवाने के लिए तो आए हैं…हम इस बात से सहमत नहीं है, हम सब बातें मानेंगे ये नहीं मानेंगे कि हम तीन तलाक से पीछे चले जाएं।”

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles