Sunday, August 1, 2021

 

 

 

दिल्ली: पहले सब्जीवाले से पूछा धर्म, मुस्लिम होने पर कर दी डंडे से पिटाई

- Advertisement -
- Advertisement -

देश की राजधानी दिल्ली में लॉक डाउन के बीच मुस्लिमों को नस्लीय भेदभाव का सामना करना पड़ रहा है। हाल ही में एक मुस्लिम सब्जी वाले को बेदर्दी से पीटा गया। जिसका विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया।

वीडियो में बदरपुर एक्सटेंशन निवासी प्रवीण बब्बर सब्जी विक्रेता से अपना पहचान पत्र दिखाने के लिए कहा लेकिन उसके पास पहचान पत्र नहीं था। वह आदमी फिर गुस्से से उसका नाम और पता पूछता है। जब सब्जी विक्रेता ने अपना नाम मोहम्मद सलीम बताया तो प्रवीण ने उसे गाली दी और उसकी पिटाई कर दी । उस व्यक्ति ने उसे बिना आईडी के इलाके में नहीं आने की धमकी भी दी ।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पूर्व) आरपी मीणा ने कहा, ‘‘ यह घटना ताजपुर रोड पर हुई और सब्जी विक्रेता को मारने वाले की पहचान प्रवीण बब्बर के रूप में हुई।’’ टूर एंड ट्रैवल एजेंसी चलाने वाले बब्बर ने पुलिस को बताया कि इलाके में लगभग 10 सब्जी विक्रेता थे और लॉकडाउन लागू होने के कारण उन्होंने उन्हें वहां से हटने के लिए कहा लेकिन यह युवा सब्जी विक्रेता नहीं हटा।मीणा ने कहा यह देखकर बब्बर को गुस्सा आया और उसने पीड़ित को पीटा।

सब्जी विक्रेता ने पुलिस को बताया कि 10 अप्रैल को दोपहर करीब 1.30 बजे जब वह ताजपुर रोड पर था तो बब्बर ने उसके साथ दुर्व्यवहार किया और पिटाई की। डीसीपी ने कहा, ‘‘हमने प्रवीण बब्बर को गिरफ्तार कर लिया है। ऐसी घटनाओं को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और कानून ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेगा।’’ बब्बर के खिलाफ बदरपुर पुलिस थाने में भादसं की धारा 153 , 355, 298 और 323 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles