Saturday, July 24, 2021

 

 

 

वंदे मातरम से इंकार पर पहले मुस्लिम टीचर को पीटा अब सरकार भी करेगी कार्रवाई

- Advertisement -
- Advertisement -

बिहार के कटिहार जिले में गणतंत्र दिवस के मौके पर एक प्राथमिक स्कूल में ध्वजारोहन के दौरान वंदे मातरम नहीं गाने को लेकर एक मुस्लिम शिक्षक की पिटाई का मामला सामने आया है। इस मामले में पीड़ित टीचर के खिलाफ ही राज्य के शिक्षामंत्री ने कार्रवाई के आदेश दे दिए।

जानकारी के मुताबिक पीड़ित शिक्षक का नाम अफजल हुसैन है। हुसैन को स्थानीय लोगों द्वारा पीटे जाने का वीडियो वायरल हो रहा है। हुसैन प्राथमिक स्कूल में शिक्षक है।

हुसैन का कहना है कि उसने वन्दे मातरम इसलिए नहीं गया क्योंकि यह उसकी धार्मिक मान्यता के खिलाफ है। हुसैन का कहना है, “हम अल्लाह में विश्वास करते हैं और वन्दे मातरम हमारी मान्यता के खिलाफ है। इस शब्द का अर्थ है भारत माता की वंदना (हिंदी में स्तुति), जिसे हम नहीं मानते।”

हुसैन का कहना है, “संविधान में ये कहीं नहीं लिखा है कि वन्दे मातरम कहना जरूरी है। मेरी जान जा सकती थी।” इस मामले में शिक्षामंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने कहा है कि राष्ट्रगीत को लेकर किसी तरह का विवाद माफी के लायक नहीं है। ये अपमान की बात है।

हालांकि जिला शिक्षा अधिकारी दिनेश चंद्र देव का कहना है कि उन्हें ऐसी घटना से संबंधित कोई शिकायत नहीं मिली है।अधिकारी का कहना है, “अगर ऐसी कोई जानकारी मिलती तो जांच की जाती। लेकिन अभी तक हमें ऐसी कोई शिकायत नहीं मिली है।” बता दें भारत के राष्ट्रीय गीत वन्दे मातरम को लेकर पहले भी कई बार विवाद खड़ा हो चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles