Tuesday, July 27, 2021

 

 

 

भजन गाने की वजह से मुस्लिम गायिका को सोशल मीडिया पर किया जा रहा ट्रोल

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली | दुनिया में जैसे जैसे संचार माध्यम बढ़ रहे है वैसे वैसे एक नयी दुनिया का भी सर्जन हो रहा है. यह दुनिया अपने आप को सबसे ज्यादा ज्ञानी समझती है और हर किसी को फ्री ज्ञान बांटने के लिए जानी जाती है. हम इसे सोशल मीडिया की दुनिया के नाम से जानते है. यह दुनिया सही गलत की पहचान करने वाले ज्ञानी लोगो का समूह है. इनके विचारो में अगर कुछ गलत होता है तो ये लोग साथ के साथ न्याय करते हुए आरोपी व्यक्ति को ट्रोल करना शुरू कर देते है.

ट्रोल इन लोगो का सबसे बड़ा हथियार है. ताजे मामले में कन्नड़ की एक महिला गायिका को सोशल मीडिया पर इसलिए ट्रोल किया गया क्योकि उसने मुस्लिम होते हुए भजन गाने की गलती की. यह बात कुछ ज्ञानी लोगो को पसंद नही आई और उन्होंने गायिका को ट्रोल करना शुरू कर दिया. हालाँकि कुछ लोगो ने गायिका का समर्थन बी किया लेकिन ट्रोल करने वाले लगातार अपना काम बखूबी तौर पर निभाते रहे.

दरअसल एक कन्नड़ रियलिटी शो के दौरान मुस्लिम गायिका सुहाना सईद ने भजन गाकर जजों का मन मोहने का प्रयास किया. जजों ने सुहाना की सुरीली और अच्छी आवाज सुनकर उनकी खूब तारीफ की. शो के जजों के अनुसार सुहाना ने बिलकुल सुरों में गाते हुए कमाल की प्रस्तुती दी. लेकिन सुहाना के लिए यह तब मुसीबत का कारण बन गया जब कुछ लोगो को एक मुस्लिम गायिका द्वारा भजन गाना पसंद नही आया.

सोशल मीडिया पर सुहाना को ट्रोल किया जाने लगा. फेसबुक के कई पेजों पर सुहाना की खूब आलोचना हो रही है. एक यूजर लिखता है की सुहाना ने पुरुषो के सामने गाना गाकर पुरे मुस्लिम समुदाय को अपमानित किया है. हालाँकि कन्नड़ के एक म्यूजिक डायरेक्टर ने सुहाना की तारीफ करते हुए कहा की आपकी आवाज बहुत अच्छी है और आपने मुस्लिम होने के बावजूद भजन गाकर एकता की मिसाल कायम की है. इस पुरे मामले पर सुहाना की और से अभी कोई प्रतिक्रिया नही आई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles