Saturday, December 4, 2021

बीफ के नाम पर दरिंदगी – मुस्लिम बुजुर्ग को बेदर्दी से पीटा, जबरन खिलाया सुअर का मांस

- Advertisement -

बीजेपी शासित भारत के पूर्वोत्तर राज्य असम में रविवार को दक्षिणपंथियों के एक गुट ने कथित तौर पर गोमांस बेचने की अफवाह पर 68 साल के मुस्लिम बुजुर्ग के साथ बेदर्दी से मारपीट की। इतना ही नहीं पीड़ीत को जबरन सुअर का मांस तक खिलाया गया। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल हो रहा है।

स्क्रोल डॉट इन की एक खबर के अनुसार, यह घटना असम के बिश्वनाथ जिले की है और पीड़ित व्यक्ति का नाम शौकत अली बताया जा रहा है। वीडियो में पीड़ित शख्स कीचड़ में बैठा दिखाई दे रहा है और लोगों की गुस्साई भीड़ ने उसे चारों तरफ से घेरा हुआ है। इस दौरान लोग पीड़ित शख्स से पूछ रहे हैं कि क्या तुम्हारे पास बीफ बेचने का लाइसेंस है?

इसके बाद लोगों की भीड़ पीड़ित से उसकी राष्ट्रीयता को लेकर सवाल पूछती है कि क्या वह बांग्लादेशी है? क्या तुम्हारा नाम एनआरसी (नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन्स) में है? वीडियो में दिखाई दे रहा है कि लोगों की भीड़ पीड़ित से यह भी पूछती है कि क्या मार्केट में उसके द्वारा बीफ बेचने की जानकारी मार्केट के महालदार यानि कि मैनेजर को है।

पुलिस अधीक्षक (बिश्वनाथ) राकेश रौशन ने कहा कि पुलिस ने शौकत अली की शिकायत मिलने के बाद एफआईआर दर्ज की कि उसके साथ मारपीट की गई, उसे बांग्लादेशी कहा गया और पोर्क खाने के लिए मजबूर किया गया। शौकत अली को चोटें आईं और उनका स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है। भीड़ ने साप्ताहिक बाजार के प्रबंधक के साथ भी दुर्व्यवहार किया।

घटना पर AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, ‘मैं ऐसे कई लोगों को जानता हूं जो महसूस करते हैं कि पिछले पांच वर्षों में लिंचिंग की संख्या के कारण वे निराश हैं। मैं नहीं हूं, प्रत्येक वीडियो मुझे प्रभावित करता है और मुझे दुखी करता है। यह अप्रासंगिक है कि असम में गोमांस वैध है, भारत के हर हिस्से में एक निर्दोष बूढ़े व्यक्ति को पीटना अवैध है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles