Friday, June 25, 2021

 

 

 

यूपी में मुस्लिम मजदूर को मंदिर में बंधक बनाकर की गई पिटाई, पुजारी पर आरोप

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली: हिंदुत्व कट्टरपंथियों के एक समूह ने उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के एक मंदिर में दानिश नामक एक मजदूर को बंधक बनाकर उसकी पिटाई की। उन्होंने उसे एक रस्सी से बांधा और पाइप से पीटा।

समाचार 18 हिंदी की रिपोर्ट के अनुसार, स्थानीय भाजपा नेता शैलेंद्र वर्मा हमले में कथित रूप से शामिल थे।

दानिश का कहना है कि वह मंदिर में एक मजदूर के रूप में काम कर रहा था। जब तक उनका नाम मंदिर में निर्माण कार्य का प्रबंधन करने वाले लोगों के सामने नहीं आया, तब तक सब कुछ ठीक था।

तेजस न्यूज नामक एक स्थानीय मीडिया आउटलेट से बात करते हुए दानिश ने बताया, जब उसने भुगतान के लिए कहा तो उसे एक कमरे में बुलाया गया और उसका नाम बताने को कहा गया। जब उन्होंने कहा कि वह दानिश है, उन्होंने पूछा, “क्या तुम मुस्लिम हो?” उसके बाद, उन्होंने मुख्य दरवाजे को बंद कर दिया, मुझे रस्सियों से बांध दिया और पाइप से पीटना शुरू कर दिया।”

उन्होंने आरोप लगाया कि उनके कृत्य को सही ठहराने के लिए उन्होंने मुझ पर मंदिर में चोरी का झूठा आरोप लगाया। पुलिस और उसके रिश्तेदारों के मौके पर पहुंचने के बाद दानिश को मुक्त कराया। दानिश ने कहा, “मंदिर के पुजारी मेरे नाखूनों और उंगलियों को काटने और मेरे शरीर को श्मशान घाट पर जलाने की बात कर रहे थे।”

न्यूज 18 हिंदी की रिपोर्ट ने एसपी सिटी प्रशांत कुमार के हवाले से बताया कि इस घटना में कथित रूप से शामिल दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles