Wednesday, December 1, 2021

मंदिर का लाउडस्पीकर चोरी होने पर मुस्लिमो ने दान किया नया लाउडस्पीकर, पेश की सम्प्रदायिक सौहार्द की मिसाल

- Advertisement -

हरदा | देश के सियासतदाँ चाहे अपने सियासी फायदे के लिए समाज को हिन्दू मुस्लिम में बांटने की लाख कोशिश करे लेकिन जब तक दोनों ही धर्मो में इंसानियत से प्यार करने वाले लोग मौजूद है, इन लोगो के मंसूबे कभी कामयाब नही होंगे. इसलिए बिगड़ते सौहार्द के बीच भी कई ऐसे लोग सामने आते है जो समाज में आई दरार को पाट देते है. देश में ऐसे कई उदहारण देखने को मिले है जहाँ दोनों ही धर्मो के लोगो ने संप्रदायिक सौहार्द की मिसाल कायम की है.

एक ऐसा ही उदहारण मध्य प्रदेश के हरदा जिले में देखने को मिला. यहाँ स्थित एक मंदिर के लाउडस्पीकर चोरी होने के बाद मुस्लिम समाज के लोगो ने मंदिर को लाउड स्पीकर भेंट कर अनोखी मिसाल पेश की. एक तरह देश में धार्मिक स्थलों पर बजने वाले लाउड स्पीकर के ऊपर बहस हो रही है तो दूसरी तरफ हरदा जिले के निवासियों ने मंदिर समिति को लाउडस्पीकर भेंट कर , एक तरह से इस बहस पर ही विराम लगा दिया.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हरदा स्थित एक हनुमान मंदिर में चार दिन पहले चोरी हो गयी थी. चोरो ने मंदिर के लाउडस्पीकर और दान पेटी पर ही हाथ साफ़ कर दिया. इस मामले में मंदिर समिति ने हरदा थाने में शिकायत भी दर्ज कराई. फ़िलहाल पुलिस चोरो की तलाश कर रही है. ऐसे में मंदिर में लाउडस्पीकर नही होने की वजह से लोगो तक आरती और अन्य सन्देश नही पहुँच पा रहे थे. इसलिए मंदिर समिति ने एक नया लाउड स्पीकर सेट खरीदने का फैसला किया. लेकिन उनको ऐसा करने की जरुरत नही पड़ी.

ऐसा इसलिए हुआ क्योकि यहाँ के स्थानीय मुस्लिम नागरिको ने एक नया लाउड स्पीकर सेट मंदिर को भेंट कर दिया. इस बात की पुष्टि करते हुए मंदिर के पुजारी दीपक उपरीत ने कहा की हम मुस्लिम भाइयो के आभारी है और उनका धन्यवाद करते है. उन्होंने बताया की मुस्लिम भाइयो ने रविवार को यह सेट भेंट किया. फ़िलहाल इस खबर की पुरे इलाके में चर्चा हो रही है. सभी लोग मुस्लिम भाइयो की इस पहल की खुले दिल से तारीफ कर रहे है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles