RSS कार्यकर्ता की बेटी से मुस्लिम युवक ने किया निकाह, अदालत में पिता ने लगवाए जय श्रीराम के नारे

6:50 pm Published by:-Hindi News

हरियाणा के यमुनानगर जिले में बहुचर्चित संघ वर्कर की बेटी द्वारा मुस्लिम युवक से निकाह करने के मामले में अदालत में सच सामने आ चुका है। संघ वर्कर की बेटी को पुलिस ने करनाल नारी निकेतन से लाकर बुधवार को फिर से कोर्ट में पेश किया।

इस दौरान सरकारी वकील ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि युवती का निकाह अवैध है। जहां उसने निकाह किया, वह स्थान अवैध है। इसके बाद युवती ने कहा कि जज साहब मैं बालिग हूं, सही गलत समझती हूं। मुझे इजाजत दी जाए कि मैं जहां रहूं अपनी मर्जी से रहूं।

इसके बाद कोर्ट ने कहा कि लड़की बालिग है। वह जहां जाना चाहे, जा सकती है। लड़की के कोर्ट से बाहर आते ही उसका पति नबील भी वहां पहुंच गया। इसके बाद पुलिस कस्टडी में युवती व नबील को यूपी के मुजफ्फरनगर स्थित थाना भवन ले जाया गया। सुनवाई के दौरान कोर्ट परिसर में युवती के परिजनों समेत हिंदू संगठनों के लोग रहे मौजूद। ऐसे में पिता ने गुस्से में जय श्रीराम के नारे लगवाए।

बता दें कि 10 जून 2019 को युवती अपने घर से चली गई थी। परिजनों ने सऊदी अरब में रहने वाले युवक नबील व अन्य पर साजिश रचकर उनकी बेटी को अगवा करने का आरोप लगाया था। 12 जून को लड़की की तरफ से पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में सुरक्षा को लेकर याचिका दी गई। इसमें बताया कि उसने नबील के साथ निकाह कर लिया है और वे सुरक्षा चाहते हैं।

याचिका पर सुनवाई के लिए जब युवक और युवती हाईकोर्ट जा रहे थे तो रास्ते में कुछ लोगों ने मारपीट की और युवती को अपने साथ ले गए। उसके बाद युवती उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के गांव बिहारीगढ़ की एक मस्जिद में मिली। फिर उसे यमुनानगर पुलिस को सौंप दिया। मजिस्ट्रेट के सामने उसके बयान कराकर उसे दो दिन के लिए नारी निकेतन भेज दिया गया।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन