रांची | राजस्थान के अलवर में हुई पहलु खान की मौत का मामला अभी शांत भी नही हुआ था की झारखण्ड से भी एक ऐसी ही घटना सामने आई है. यहाँ भीड़ ने एक मुस्लिम युवक को पेड़ से बांधकर इतनी बेरहमी से पीटा की उसने दम ही तोड़ दिया. युवक की मौत के बाद इलाके में संप्रदायिक फ़ैल गया. फ़िलहाल पुलिस ने मामले में तीन लोगो को गिरफ्तार किया है और बाकी लोगो की तलाश की जा रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार झारखण्ड के गुमला जिले में रहने वाले 20 वर्षीय मुस्लिम युवक शकील का एक हिन्दू युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था. दोनों पिछले एक साल से रिलेशनशिप में थे. रामनवमी के दिन शकील को उसकी प्रेमिका ने मिलने के लिए बुलाया. कुछ देर साथ समय बिताने के बाद शकील युवती को छोड़ने उसके घर पहुंचा. तभी कुछ लोगो ने शकील को युवती के साथ देख लिया.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

थोड़ी ही देर में दोनों प्रेमी युगल को भीड़ ने घेर लिया और शकील को एक पेड़ से बांध दिया. पुलिस के अनुसार भीड़ ने शकील की बेरहमी से पिटाई की जिसकी वजह से उसको काफी अंदरूनी चोटे आई. बाद में इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया की शकील की मौत हाथ पैर और गुप्तांग में गंभीर चोट लगने से हुई है.

पुलिस अधीक्षक (एसपी) चंदन कुमार झा के अनुसार यह संप्रदायिक घटना नही है. युवक की मौत प्रेम प्रसंग के चलते हुए है. अभी तक तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है और कई अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी है. गाँव वालो ने हमें बताया की मृतक को पहले भी लड़की से नही मिलने और गाँव में नही आने के लिए चेताया गया था. फिलहाल शकील की मौत के बाद इलाके में साम्प्रदायिक तनाव फैला हुआ है.

Loading...