screenshot 12 1

screenshot 12 1

जयपुर । हाल फ़िलहाल में कुछ ऐसी घटनाए सामने आयी है जिसने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया। देश में एक विशेष समुदाय के ख़िलाफ़ बढ़ती नफ़रतों ने ऐसी घटनाओं को जन्म दिया। देश के कुछ हिंदुवादी संगठन और राजनीतिक दल अपने सियासी फ़ायदे के लिए देश में नफ़रतों का बीज बो रहे है। जिसकी वजह से युवा दिग्भ्रमित हो रहे है। चाहे दादरी का अख़लाक़ हो या कासगंज का चंदन गुप्ता, दोनो नफ़रतों की भेंट चढ़ गए।

इसके अलावा सोशल मीडिया पर कुछ ऐसी विडियो भी आए दिन देखने को मिल रही है जिसमें किसी मुस्लिम को न केवल बेरहमी से पीटा जाता है बल्कि उनसे जय श्री राम जैसे नारे लगाने के लिए मजबूर किया जाता है। राजस्थान के सिरोही में भी एक ऐसी ही घटना सामने आयी है। यहाँ एक मुस्लिम बुज़ुर्ग को ‘जय श्री राम’ कहने के लिए मजबूर किया गया। यही नही उसको बेरहमी से पीटा भी गया।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

इस पूरी घटना की एक विडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया। घटना के बारे में बताते हुए माउंटआबू के डीएसपी विजयपाल सिंह ने कहा कि विडियो की जाँच करने के बाद हमने आरोपी विनय मीना को गिरफ़्तार कर लिया है। विनय अपने ही क्षेत्र के रहने वाले एक बुज़ुर्ग को ज़बरन जय श्री राम कहने के लिए मजबूर क़र रहा था। इस दौरान उसने बुज़ुर्ग को काफ़ी अपशब्द भी कहे।

पुलिस के अनुसार विडियो वायरल होने के बड़ा विशेष समुदाय के कुछ लोगों ने लिखित में शिकायत दर्ज की तो हमने कार्यवाही करते हुए विनय को गिरफ़्तार कर लिया। पूछताछ में विनय ने बताया की नशे में होने के कारण यह सब हुआ। इसके लिए उसने माफ़ी भी माँगी है। फ़िलहाल पुलिस ने आरोपी को धार्मिक सद्भभाव बिगाड़ने की धारा में गिरफ़्तार किया है। बताते चले की विडियो में साफ़ देखा जा सकता है की आरोपी बुज़ुर्ग को लगातार थप्पड़ मार रहा है और उसको अपशब्द कह रहा है।

देखे विडियो : सौजन्य से जनता का रिपोर्टर 

Loading...