Monday, June 21, 2021

 

 

 

फेक TRP मामले में रिपब्लिक टीवी के सीईओ विकास खानचंदानी गिरफ्तार

- Advertisement -
- Advertisement -

मुंबई पुलिस ने फेक TRP मामले में रविवार सुबह रिपब्लिक टीवी के CEO विकास खानचंदानी को गिरफ्तार कर लिया। खानचंदानी से मुंबई पुलिस पहले भी कई बार पूछताछ कर चुकी है।

मुंबई पुलिस ने रविवार सुबह रिपब्लिक टीवी के सीईओ विकास खानचंदानी को उनके घर से गिरफ्तार किया है। इस मामले में रिपब्लिक के एडिटर अर्णब गोस्वामी सहित अब तक 13 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। अर्णब गोस्वामी का कहना है कि मुंबई पुलिस ने गैरकानूनी तरीके अपनाये हैं।

उन्होंने कहा कि इससे पहले 100 घंटे पूछताछ हो चुकी है लेकिन इसके बावजूद गिरफ्तारी हो गई। रिपब्लिक का कहना है कि पुलिस जब CEO विकास खानचंदानी को गिरफ्तार करने गई थी तो उसके पास कागजात भी नहीं थे।

रेटिंग एजेंसी ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (BARC) ने हंसा रिसर्च ग्रुप के जरिए एक शिकायत दर्ज करवाई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि कुछ टेलीविजन चैनल टीआरपी (TRP) के आंकड़ों में हेरफेर कर रहे हैं। इसके बाद मुंबई पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू की थी।

हंसा एजेंसी ने शिकायत में आरोप लगाया था कि उसके कुछ पुराने कर्मचारी ने कंपनी का डाटा चुराया और उसके जरिए कुछ चैनलों के लिए TRP को प्रभावित करने की कोशिश की. चुराए गए डाटा के जरिए, जिन घरों में टीआरपी मीटर (TRP Meter) लगा है। उनको पैसों का लालच देकर चैनल देखने के लिए कहा गया, जिससे उस चैनल की TRP बढ़ सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles