Monday, July 26, 2021

 

 

 

एक घंटे में रिलायंस के शेयर 13% गिरे, मुकेश अंबानी को 56 हजार करोड़ का नुकसान

- Advertisement -
- Advertisement -

मुंबई: शेयर बाजार में सोमवार को बड़ा भूचाल आया। जिसने निवेशकों की नींद उड़ा कर रख दी। एक घंटे से ही कम समय में देश की दिग्गज कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के शेयर 7 फीसदी तक डूब गए। जिसकी वजह से मुकेश अंबानी को एक घंटे में 56 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का नुकसान हो गया।

जानकारी के अनुसार, रिलायंस इंडस्ट्री को शेयर बाजार में 12 साल का सबसे बड़ा नुकसान हुआ है। रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर 13% की गिरावट के साथ 1105 रु पर आ गए। यह अक्टूबर 2008 के बाद कंपनी की सबसे बड़ी गिरावट है। इससे रिलायंस इंडस्ट्री लिमिटेड का मार्केट कैप 6.97 लाख करोड़ रु रह गया। कंपनी के शेयर धारकों ने सोमवार को 1.08 लाख करोड़ रु गंवाए।

इस तरह कंपनी मार्केट कैप के मामले में टीसीएस से पिछड़ गई। टीसीएस का मार्केट कैप 7.31 लाख करोड़ रुपये है। सोमवार को ONGC का मार्केट कैप भी 1 लाख करोड़ रुपये कम हो गया। ये नुकसान इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल के दाम क्रैश होने के कारण हुआ है।

दुनिया के प्रमुख तेल उत्पादक देशों के बीच उत्पादन में कटौती के लेकर सहमति नहीं बन पाने के बाद सऊदी अरब ने कीमत यु्द्ध छेड़ दिया है। इसके बाद कच्चे तेल के दामों में सोमवार को 31 पर्सेंट की गिरावट हुई। सउदी अरामको के शेयर में भी 9 फीसदी की गिरावट आई है। जिसकी वजह से दाम 30 रियाल पर आ गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles