अंतरराष्ट्रीय फ़िलस्तीन अधिवेशन में भारत से शामिल होंगे एमएसओ के पदाधिकारी

11:31 am Published by:-Hindi News

दिल्ली/रामपुर। लेबनान की राजधानी बैरूत मे आयोजित होने वाली उलेमा और धर्म गुरुओ की अन्तरराष्ट्रीय फ़िलस्तीन अधिवेशन मे भारत से मुस्लिम स्टूडेंट्स ओर्गेनाइजेशन ऑफ इंडिया के 2 पधाधिकारी हिस्सा ले रहे है।

यहाँ पत्रकारो से बातचीत करते हुये एमएसओ के राष्ट्रीय सचिव अनीस शिराज़ी ने बताया कि इस अधिवेशन मे एमएसओ के सलाहकार मण्डल के अध्यक्ष मौलाना सय्यद मुहम्मद कादरी और पश्चमी उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष मौलाना आरिफ बरकाती हिस्सा ले रहे है जो बैरूत मे अक्तूबर 30 से शुरू होकर 1 नवंबर तक चलेगी। उन्होने कहा कि इस अधिवेशन का उद्देश्य विश्व भर के उलेमा और धर्म गुरुओ मे फिलिस्तीन के प्रति जागरूकता पैदा करना और फिलिस्तीन के पक्ष्य मे सकारात्मक माहौल बनाना है।

mso

शिराज़ी ने कहा कि ने कहाकि उनके संगठन ने भारत में कई बार फ़िलस्तीनियों के समर्थन में रैलियाँ, मार्च और सम्मेलन किए हैं, जिसमें फ़िलस्तीनियों पर इस्राइली ज़ुल्म, जेलों में मानवाधिकार उल्लंघन, इस्राइली सेना के हाथों बच्चों और महिलाओं को निर्मम हत्या, फ़िलस्तीनी बस्तियों पर क़ब्ज़े, मस्जिद अलअक़्सा पर ज़ायोनिस्ट हमले समेत कई मुद्दे शामिल है। उन्होने कहा कि भारत का हर धर्म, वर्ग और सम्प्रदाय का व्यक्ति फ़िलस्तीन के प्रति अपने समर्थन को लेकर अडिग है।

मौलाना आरिफ बरकाती ने कहा कि यह फ़िलस्तीन के लिए संकट का दौर है, जब से अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने यरूशलम को इस्राइल की राजधानी स्वीकार करते हुए अपने देश के दूतावास को तेल अवीव से यरूशलम लाने की घोषणा की है, यह फ़िलस्तीन के लिए मुश्किल का दौर है। उन्होंने कहाकि यह क्षेत्र अभी बहुत बंटा हुआ है और अरब के देश इस्राइल के साथ मिलकर लगातार फ़िलस्तीन के साथ धोखा कर रहे हैं। लेकिन इन देशों को समझना चाहिए कि आम अरब और जनता में फ़िलस्तीन के लिए समर्थन बढ़ भी रहा है।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें