Saturday, September 25, 2021

 

 

 

एमपी में मुस्लिम व्यक्ति से जबरन लगवाए ‘जय श्री राम’ के नारे, दो गिरफ्तार

- Advertisement -
- Advertisement -

मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले के एक गांव में दो लोगों ने एक मुस्लिम कबाड़ व्यापारी को कथित तौर पर धमकाया और ‘जय श्री राम’ का नारा लगाने के लिए मजबूर किया, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

यह घटना शनिवार की है और इसके दो कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए। महिदपुर के पुलिस उपमंडल अधिकारी (एसडीओपी) आरके राय ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “यह घटना शनिवार को हुई जब महिदपुर कस्बे निवासी कबाड़ व्यापारी अब्दुल रशीद, जो लंबे समय से यहां यह कारोबार कर रहा है। झरदा थाना क्षेत्र के सिकली गांव में अपने मिनी ट्रक में कुछ कबाड़ जमा करने के लिए गया था।

हालाँकि, रशीद को गाँव छोड़ने के लिए मजबूर किया गया था और क्षेत्र में अपना कबाड़ व्यवसाय न करने की धमकी भी दी। जब वह गांव से निकला, तो पिपलिया धूमा में दो लोगों ने उसे रोक लिया, उसके साथ मारपीट की और उसे ‘जय श्री राम’ का नारा लगाने के लिए मजबूर किया। उन्होंने कहा कि वह व्यक्ति किसी तरह उनकी मांग मानकर वहां से निकला।

झरदा थाना प्रभारी विक्रम सिंह इवने ने बताया कि दो आरोपियों कमल सिंह (22) और ईश्वर सिंह (27) के खिलाफ सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों पर आईपीसी की धारा 153-ए (धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 505 (2) (सार्वजनिक शरारत), 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना) के तहत मामला दर्ज किया गया।

इस बीच, इस घटना के दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए। एक कथित वीडियो में, दो लोगों को पीड़ित के चार पहिया वाहन से कबाड़ फेंकते हुए और उसे फिर से गांव में प्रवेश न करने की धमकी देते हुए देखा गया, जबकि एक अन्य वीडियो में उसे ‘जय श्री राम’ का नारा लगाने के लिए मजबूर किया गया।

इस घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ ने कहा कि इस तरह की घटनाएं राज्य में इंदौर और देवास में पहले भी हुई थीं। उन्होने कहा, “क्या यह एक विशिष्ट एजेंडे के तहत हो रहा है” सरकार सब कुछ मूकदर्शक के रूप में देख रही है। पूरे राज्य में अराजकता का माहौल बनाया जा रहा है और कानून का मजाक उड़ाया जा रहा है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles