Tuesday, July 27, 2021

 

 

 

नतीजों के दिन मुस्लिम परिवार में हुआ बेटा, मां ने रखा नाम नरेंद्र मोदी

- Advertisement -
- Advertisement -

गुरुवार को जब लोकसभा चुनावों के नतीजों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में लौट रहे थे उसी वक्त वजीरगंज के एक मुस्लिम परिवार के आंगन में बच्चे की किलकारियां गूंज उठीं. मोहम्मद इदरीस की बहू ने एक बच्चे को जन्म दिया.

शुक्रवार को घर में बच्चे का नाम रखने की बात चली तो प्रसूता ने ससुराल वालों को चौंका दिया. उसने बच्चे का नाम नरेंद्र दामोदर दास मोदी रखने की जिद पकड़ ली, पहले तो ससुराल वालों ना नुकुर की पर ससुर मोहम्मद इदरीस ने बहू के फैसले पर सहमत जताई. दुबई में नौकरी कर रहे शौहर मुश्ताक अहमद से भी मोबाइल पर रजामंदी ली गई और बच्चे का नाम नरेंद्र दामोदर दास मोदी रख दिया.

मैनाज ने कहा कि तीन तलाक पर कानून बनाकर मोदी जी ने मुस्लिम महिलाओं को बड़ा सहारा दिया है. वहीं मैनाज के ससुर इदरीस ने कहा कि मोदी जी के प्रति उनकी खुद भी व्यक्तिगत आस्था है, समाज क्या कहेगा के सवाल पर बोले यह पारिवारिक फैसला है, कोई दखल नहीं दे सकता है.

मैनाज बेगम ने डीएम के नाम एक शपथ पत्र बनवाया है. इसे ससुर मोहम्मद इदरीस ने डीएम के कैम्प कार्यालय में शुक्रवार को जमा किया है. एडीओ पंचायत घनश्याम पाण्डेय को भी शपथ पत्र दिया गया है. एडीओ पंचायत ने बताया कि शपथ पत्र मिला है. इसे वीडीओ परसापुर महरौर को भेजा गया है. परिवार रजिस्टर में नवजात बच्चे का नाम नरेन्द्र दामोदर दास मोदी दर्ज हो जाएगा.

हलफनामे में दिलचस्‍प तौर पर यह नाम रखने की वजह बताई गई है. इसमें कहा गया है, ‘दिनांक 23 मई 2019 को देश के सबसे बड़े सदन में नरेंद्र दामोदर दास मोदी की देशभक्ति व कुशल राजनयिक क्षमता को जनता ने स्‍वीकृति प्रदान की है …. नरेंद्र दामोदर दास मोदी के नाम व कार्य से प्रभावित होकर अपने नव जन्‍मे शिशु का नाम नरेंद्र दामोदर दास मोदी रखता हूं तथा उनके विचारों पर चलने का संकल्‍प लेता हूं.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles