Monday, October 18, 2021

 

 

 

कोरोना का कहर – पीड़ित मां की अर्थी को दिया था कंधा, 5 बेटों की कोरोना से मौत, एक की हालत नाजुक

- Advertisement -
- Advertisement -

भारत में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में 37,148 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद देश में कुल संक्रमितों की संख्या 11,55,191 पर पहुंच चुकी हैं। इस दौरान 587 मरीजों की मौत हुई है जिसके बाद कुल मृतकों की संख्या 28084 हो गई है।

इसी बीच झारखंड के धनबाद (Dhanbad) से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां कोरोना ने एक पूरे परिवार को उजाड़ दिया। बताया जा रहा है कि कोरोना पीड़ित मां की अर्थी को कंधा देने वाले उसके 5 बेटों की कोरोना से संक्रमित होने से मौत हो गई। इसके अलावा एक बेटे की हालत अब नाजुक बनी हुई है।

धनबाद के कतरास इलाके के रानी बाजार में रहने वाले एक परिवार के छठे सदस्य की मौत कोरोना संक्रमण की वजह से रांची स्थित रिम्स में हो गई। बताया जा रहा है कि बीते 4 जुलाई को सबसे पहले 88 वर्षीय मां का निधन बोकारो के एक नर्सिंग होम में हुआ।

शव की जांच से पता चला कि वह कोरोना पॉजिटिव थीं। उसके बाद उनके एक बेटे की मौत बीसीसीएल के सेंट्रल हॉस्पिटल कोविड-सेंटर में हो गई, वहीं दूसरे बेटे ने पीएमसीएच में दम तोड़ दिया। इसके बाद बुजुर्ग महिला के तीसरे बेटे की मौत रांची के रिम्स और चौथे की जमशेदपुर के टीएमएच हॉस्पिटल में हुई। पांचवें बेटे ने भी सोमवार को रिम्स में दम तोड़ दिया।

बता दें कि राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 5831 हो गई है। वहीं स्वस्थ हो चुके मरीजों की संख्या 2835 हो गई है। सोमवार को राज्य में 10 और कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ा। इसके साथ ही राज्य में मौत की संख्या 71 पर पहुंच गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles