Wednesday, October 20, 2021

 

 

 

बिहार में विजय जुलूस के दौरान भाजपा समर्थकों ने मस्जिद पर किया हमला

- Advertisement -
- Advertisement -

बिहार के पूर्वी चंपारण के एक गाँव जमुआ में भाजपा प्रत्याशी पवन जायसवाल की जीत पर निकाले गए जुलूस के दौरान मंगलवार शाम को भाजपा के समर्थकों ने मस्जिद में तोड़फोड़ की और परिसर के अंदर लोगों को पीटा।

इस दौरान मस्जिद के अंदर “जय श्री राम” का नारा लगाया गया और हमले में कई लोग घायल हो गए। मग़रिब की नमाज़ अदा कर रहे लोगों पर हमला किया गया। इस दौरान मस्जिद के अंदर मौजूद पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उनकी पीठ पर और तीन लोगों को सिर में चोटें आईं।

इसके साथ ही कई वाहनों में तोड़फोड़ भी की गई। मस्जिद और उसके दो गेटों और माइक को भी तोड़ दिया गया। स्थानीय पत्रकार अंजार अहमद सादिक ने बताया, भाजपा समर्थकों ने गाँव में विजय यात्रा निकाली और वे एक मस्जिद के बाहर रुक गए जब लोग अंदर मग़रिब की नमाज़ अदा कर रहे थे।

उन्होंने कहा, “उन्होंने मस्जिद के बाहर [लाउड संगीत और नृत्य के साथ] बहुत अशांति पैदा करना शुरू कर दिया।” जब नमाजियों में से एक ने उन्हें आगे बढ़ने के लिए कहा तो उन्होंने मस्जिद में पथराव कर दिया।

मस्जिद के केयरटेकर मजहर आलम ने कहा कि मग़रिब की नमाज़ के दौरान मस्जिद पर पथराव किया गया। उन्होंने द वायर को बताया, “इस जुलूस (जुलूस) में लगभग 500 लोग थे जो विधानसभा चुनावों में पवन जायसवाल की जीत का जश्न मना रहे थे। जब वे मस्जिद के पास आए, तो उन्होंने उस पर पथराव करना शुरू कर दिया।

उन्होंने जय श्री राम ’का नारा लगाते हुए इसके गेट, इसके माइक को तोड़ दिया।” उन्होंने कहा कि मस्जिद इलाके की सबसे पुरानी मस्जिदों में से एक है। मिलट टाइम्स ने बताया कि अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles