Monday, December 6, 2021

मोहम्मद कैफ और शबाना आजमी ने तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का किया स्वागत , हुए ट्रोल

- Advertisement -

नई दिल्ली | मंगलवार को देश की सर्वोच्च अदालत ने तीन तलाक पर फैसला सुनाते हुए इस पर छह महीने के लिए रोक लगा दी. कोर्ट ने केंद्र सरकार को छह महीने के अन्दर तीन तलाक पर कानून बनाने का आदेश दिया. हालाँकि फैसला सुनते समय सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की पीठ में मतभेद दिखाई दिया. लेकिन बाद में कोर्ट ने 3-2 से से तीन तलाक को रद्द करने का आदेश दिया. जैसे ही यह खबर मीडिया में आई ,सोशल मीडिया पर लोगो ने अपनी प्रतिक्रियाये देनी शुरू कर दी.

इसी क्रम में पूर्व भारतीय क्रिकेटर और ट्वीटर पर हमेशा सक्रिय रहने वाले मोहम्मद कैद ने भी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए ट्वीट किया,’ उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत किया जाना चाहिए. ये फैसला मुस्लिम महिलाओं की सुरक्षा प्रदान करेगा.लैंगिक आधार पर समानता के लिए इस फैसले की सख्त जरूरत थी.’ जहाँ कुछ लोगो ने कैफ के इस ट्वीट की सरहाना की तो कुछ लोगो ने उनकी खिंचाई करनी शुरू कर दी.

एक यूजर ने तो कैफ से यहाँ तक पूछ लिया की आप किसको खुश करने के लिए इस तरह के ट्वीट करते हो. एक अन्य यूजर लिखता है की आप किस मुंह से लैंगिक समानता की बात करते हो. क्या तुम्हें पता नहीं है कि महिलाओं की भलाई के लिए ही तीन तलाक को बनाया गया था. एक यूजर ने तो हद पार करते हुए लिखा की लानत है तुम पर, मुझे नफरत है तुमसे. कुछ इस तरह की प्रतिक्रिया बाकी यूजर ने भी क्या तुम्हें पता नहीं है कि महिलाओं की भलाई के लिए ही तीन तलाक को बनाया गया थ.

उधर कुछ ऐसी ही प्रतिक्रियाये मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री शबाना आजमी को भी मिली. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर ट्वीट करते हुए लिखा,’ मैं तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करती हूँ, यह उन मुस्लिम महिलाओं की जीत है जिसने तीन तलाक खत्म करने के लिए सालो तक जंग लड़ी.’ शबाना के एक ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए एक यूजर ने लिखा की मैडम फिर तलाक देने का तरीका बता दो कैसे दिया जाए ? मोदी वाला तरीका अपनाया जाए या बॉलीवुड वाला तरीका ..

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles