Monday, September 20, 2021

 

 

 

पीएम मोदी के इस मंत्री पर 450 करोड़ रु के घोटाले का आरोप, विपक्ष ने की इस्तीफे की मांग

- Advertisement -
- Advertisement -

kiran

केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री किरण रिजिजू पर अरुणाचल हायड्रो प्रोजेक्‍ट में घोटाले के आरोप लगे हैं. करप्शन के आरोपों में कथित तौर पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू का नाम सामने आने के बाद कांग्रेस, आप समेत कई विपक्षी पार्टियों ने किरण रिजिजू से इस्तीफे का मांग की.

इंडियन एक्‍सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, नॉर्थ ईस्‍टर्न इलेक्ट्रिक पावर कॉर्पोरेशन (एनईईपीसीओ) के चीफ विजिलेंस ऑफिसर ने अपनी रिपोर्ट में राज्‍य में बने दो पावर प्रोजेक्‍ट में किरण रिजिजू, उनके कजीन और एक कॉन्ट्रेक्‍टर गोबोई रिजिजु और कुछ अन्‍य वरिष्‍ठ अध‍िकारियों पर भ्रष्‍टाचार के आरोप लगाए.

सीवीओ सतिश वर्मा की सीबीआई को भेजी गई 129 पेज की रिपोर्ट में कॉन्‍ट्रेक्‍टर के अलावा एनईईपीसीओ के अधिकारी और पश्चिम केमेंग जिले के प्रशासनिक अधिकारी शामिल हैं. रिपोर्ट के अनुसार, 450 करोड़ तक का घोटाला किया गया हैं.

कांग्रेस ने रिजिजू का इस्‍तीफा मांगा है. कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि रिजिजु ने पद का दुरुपयोग किया है. उन्होंने कहा कि अरुणाचल हाइड्रो प्रोजेक्‍ट मामले पर किरण रिजिजू से इस्‍तीफा मांगा जाना चाहिए या उन्‍हें निकाल देना चाहिए. सुरजेवाला उनके पास इसके ऑडियो प्रूफ होने का भी दावा किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles