image credit: ANI
image credit: ANI

नई दिल्ली | आज पुरे भारत भर में रक्षा बंधन का त्यौहार पुरे धूम धाम से मनाया जा रहा है. इस दिन बहन अपने भाई की कलाई पर राखी बांधकर उनके मंगलमय जीवन की कामना करती है जबकि भाई , ताउम्र अपनी बहन की रक्षा करने का प्रण लेता है. आम लोगो की तरह हमारे देश के राजनेताओ के लिए भी इस त्यौहार के बड़े मायने है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस दिन का बेसब्री से इन्तजार करते है. इस दिन स्कूल के बच्चे और महिलाए मोदी को राखी बांधती है.

लेकिन इन सब के अलावा मोदी की एक और बहन है जो 36 साल से मोदी को राखी बांध रही है. दरअसल उनकी एक मुंह बोली बहन है जो हर साल राखी के दिन मोदी को राखी बाँधने उनके पास पहुँच जाती है. आपको जानकार हैरानी होगी की मोदी की यह बहन पाकिस्तान से ताल्लुक रखती है. चौंकिए मत, भारत और पाकिस्तान के बीच चाहे कितना भी तनाव हो लेकीन भाई बहन का यह प्यार इस तनाव को दोनों के बीच नही आने देता.

दरअसल पाकिस्तान में जन्मी कमर मोहसिन शेख , मोदी की मुंह बोली बहन है. 36 साल पहले राखी के दिन जब मोदी और कमर शेख मोहसिन की मुलाकात हुई तो उन्होंने मोदी को राखी बाँधने की इच्छा व्यक्त की जिसको मोदी ने स्वीकार कर लिया. तब से अब तक मोदी चाहे कितने भी व्यस्त हो लेकिन वो अपनी बहन से राखी बंधवाना नही भूलते. इस बार भी उन्होंने दो दिन पहले ही कमर शेख को दिल्ली बुला लिया है. हालाँकि कमर शेख को इस बार लग रहा था की शायद व्यस्त होने के कारण वो मोदी को राखी नही बाँध पाएगी.

लेकिन मोदी ने उनकी आशंकाओ को गलत साबित कर दिया. बताते चले की कमर शेख पाकिस्तान की रहने वाली है लेकिन उसकी ससुराल भारत में है. इसलिए वो अपने आप को बड़े गर्व के साथ सच्ची भारतीय मानती है. मोदी से मुलाकात के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा की वो उनको तब से जानती है जब वो संघ के कार्यकर्त्ता के रूप में काम कर रहे थे. इसी दौरान उनसे मुलाकात होती रहती थी. इसी बीच राखी के दिन मैंने उन्हें राखी बाँधने की इच्छा जताई तो उन्होंने ख़ुशी में अपना हाथ आगे करते हुए कहा की लो बाँध दो राखी.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?