Thursday, July 29, 2021

 

 

 

CAA के विरोध पर बोले मोदी – आंदोलन करना है तो पाकिस्तान के खिलाफ कीजिए

- Advertisement -
- Advertisement -

तुमकुरू:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के विरोध को लेकर कहा, जो लोग आज भारत की संसद के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं, मैं उन्हें कहना चाहता हूं कि आज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान की हरकतों को बेनकाब करने की जरुरत है.

उन्होने कहा, अगर आपको आंदोलन करना ही है, तो पाकिस्तान के पिछले 70 साल के कारनामों के खिलाफ आंदोलन करना चाहिए.आवाज उठानी चाहिए.अगर आपको नारे लगाने ही हैं, तो पाकिस्तान में जिस तरह अल्पसंख्यकों पर अत्याचार हो रहा है, उसके खिलाफ नारे लगाइए. अगर आपको जुलूस निकालना ही है तो पाकिस्तान से आए दलित-पीड़ित-शोषितों के समर्थन में जुलूस निकालिए.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से भागने वाले हिंदुओं, ईसाइयों और सिखों को भारत ‘‘उनके भाग्य’’ पर नहीं छोड़ सकता है. उन्होंने कहा कि उनकी रक्षा करना देश की जिम्मेदारी है. मोदी ने कहा कि यह प्रयास विशेष तौर पर पाकिस्तान में दलितों और आदिवासियों की रक्षा करने का है.

इससे पहले मोदी ने श्री सिद्धगंगा मठ में आयोजित कार्यक्रम में संत शिवकुमार स्वामी को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा कि संतों के दिखाए मार्ग के कारण ही हमने 21वीं सदी के तीसरे दशक में हमने उम्मीद और उत्साह के साथ कदम रखे हैं. उन्होंने कहा कि हम सभी को मालूम है कि बीते दशक की शुरुआत किस तरह के माहौल में हुई थी और अब क्या स्थिति है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles