नई दिल्ली । बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी ने राज्यसभा में बोलते हुए कांग्रेस पर तीखे हमले किए। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी पर एक व्यक्तिगत टिप्पणी भी कर दी। मोदी की इस टिप्पणी पर कांग्रेस ने गुरुवार को राज्यसभा में जमकर हंगामा किया। कांग्रेस का आरोप है की प्रधानमंत्री ने रेणुका चौधरी का अपमान किया है इसलिए उन्हें माफ़ी माँगनी चाहिए। हंगामे की वजह से राज्यसभा की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया।

गुरुवार को जैसे ही राज्यसभा की कार्यवाही शुरू हुई, कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलो के सांसदो ने मोदी की माफ़ी की माँग करते हुए सदन में हंगामा शुरू कर दिया। इस दौरान सभापति वैंकया नायडू लगातार उन्हें शांत करने का प्रयास करते रहे लेकिन सांसदो पर इसका कोई असर नही हुआ। इसके बाद उन्होंने राज्यसभा की कार्यवाही को 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया। लेकिन दोबारा कार्यवाही शुरू होने के बाद भी सदन में हंगामा जारी रहा।

मालूम हो कि बुधवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान मोदी ने राज्यसभा को सम्बोधित किया। जब मोदी बोल रहे थे तो कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी हंस रही थी। हालाँकि उनको कई बार सभापति ने शांत रहने की हिदायत दी लेकिन वह नही रुकी। इसी बीच मोदी ने सभापति से आग्रह करते हुए का की रेणुका जी को मत रोकिए क्योंकि रामायण सीरीयल के बाद ऐसी हँसी सुनने का आज सौभाग्य प्राप्त हुआ है।

मोदी की इस टिप्पणी को महिला का अपमान बताते हुए कांग्रेस ने कड़ी आपत्ति जतायी। ख़ुद रेणुका ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा,’वे इस संदर्भ में कुछ नहीं कहेंगी, लेकिन उन्होंने महिला का अपमान किया है। पीएम ने व्यक्तिगत तंज कसा है और आप मुझसे क्या उम्मीद करते हैं, मैं उस स्तर पर नहीं जाना चाहती।’ उधर केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजु ने भी भी ट्विटर पर रेणुका की हँसी का एक विडियो शेयर किया और साथ में रावण की बहन शूर्पनखा की तस्वीर भी लगायी।

We condemn PM Modi’s derogatory remark in the Parliament against former Union Minister and RS MP Renuka Chowdhury.

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें