नई दिल्ली | आज पूरा देश बड़ी धूमधाम के साथ 70वा स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने लाल किले के प्राचीर से देश को संबोधित किया. उन्होंने अपने भाषण में कश्मीर से लेकर तीन तलाक तक का जिक्र किया. इसके अलावा नोट बंदी, सर्जिकल स्ट्राइक और जीएसटी जैसी सरकार की उपलब्धियों का भी जिक्र किया. इसके अलावा उन्होंने 2022 तक न्यू इंडिया के सपने को साकार करने के लिए जनता से सहयोग की अपील की.

आज सुबह साढ़े सात बजे प्रधानमंत्री मोदी ने लाल किले पर तिरंगा झंडा फहराया. इसके बाद अपना संबोधन शुरू करते हुए मोदी ने देश को जन्माष्टमी की शुभकामनाये दी. उन्होंने कहा की हम सुदर्शन चक्रधारी से लेकर चरखा धारी मोहन तक के आभारी हैं. उन्होंने गोरखपुर में हुई बच्चो की मौत पर भी अपनी संवेदनाये व्यक्त की. उन्होंने कहा की पिछले दिनों गोरखपुर में हुई बच्चो की मौत पर 125 करोड़ भारतीयों की संवेदनाये सभी के साथ है.

मोदी ने इसी मामले में आगे कहा की हम इससे उबरने में कोई कसर नही छोड़ेंगे. न्यू इंडिया का संकल्प लेते हुए उन्होंने कहा की इसी संकल्प को लेकर हमें आगे बढ़ना है. हम 2022 तक शक्तिशाली और समृद्ध ‘न्यू इंडिया’ बनाएंगे. इस इंडिया में जातिवाद, भ्रष्टाचार के लिए कोई जगह नही होगी. 1 जनवरी 2018 को मैं बहुत अहम मानता हूँ क्योकि इस दिन 21वी शताब्दी में जन्मे बच्चे 18 साल के हो जायेंगे जो देश के विकास में अपना अहम योगदान देंगे.

कश्मीर पर बोलते हुए मोदी ने कहा की वहां अलगावादी अस्थिरता फैलाने के लिए नए नए पैंतरे आजमा रहे है. मैं मानता हूँ की कश्मीर की समस्या का हल न गोली से हो सकता है और न ही गाली से , इसका हल केवल कश्मीर को गले लगाने से ही हो सकता है. नोट बंदी का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा की उस समय लोग कह रहे थे की मोदी तो गया लेकिन भ्रष्टाचार की इस लड़ाई में देश की जनता ने हमारा सहयोग किया. ट्रेन भी ट्रैक बदलने पर अपनी गति धीमी करती है लेकिन देश नए ट्रैक पर आया फिर भी गति धीमी नही हुई.

इस दौरान मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा की सर्जिकल स्ट्राइक से दुनिया ने हमारा लोहा माना. आस्था के नाम पर हो रही हिंसा पर उन्होंने कहा की यह देश इस तरह की हिंसा को कतई स्वीकार नही कर सकता. तीन तलाक पर महिलाओं को बधाई देते हुए उन्होंने कहा की तीन तलाक के खिलाफ महिलाओं ने आन्दोलन चलाया. इसके लिए हम उनको नमन करते है और उनको कहना चाहते है की हम उनके साथ खड़े हुए है.

जीएसटी लागु होने पर सभी का आभार व्यक्त करते हुए मोदी ने कहा की इससे देश की कार्यक्षमता में 30 फीसदी का उछाल आया है. अब ट्रक को चेकपोस्ट पर नही रुकना पड़ता जिससे पैसे और समय की बचत हुई है. मोदी ने एक नया नारा देते हुए कहा की बदला है ,बदल रहा है और बदलेगा. इसके अलावा उन्होंने कहा की अब भारत छोड़ो नही बल्कि भारत जोड़ो का नारा होना चाहिए.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?