Tuesday, January 25, 2022

महाबलीपुरम मंदिर में मोदी-जिनपिंग का डिनर, मालाबार लॉबस्टर, मटन उलारथियाडू….

- Advertisement -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से तालिनामडु के महाबलीपुरम या मामल्लपुरम में मुलाकात की। पीएम मोदी ने जिनपिंग के साथ खुद की फोटो की एक श्रृंखला को साझा किया,जिसमे दोनों नेताओं ने नारियल पानी पीते हुए और एक सुरम्य पृष्ठभूमि में सैर करते हुए समय बिताया।

मोदी ने जिनपिंग का स्वागत एक शानदार पारंपरिक दक्षिण भारतीय खाने के लिए किया, जिसके मेनू में शाकाहारी और मांसाहारी दोनों प्रकार के व्यंजन शामिल थे। महाबलीपुरम के शोर मंदिर में रात्रि भोज के लिए नॉन-वेज मेनू का मुख्य आकर्षण मालाबार लॉबस्टर, मटन उलारथियाडू, मसम बिरयानी और करुवप्पिलई मेव वरुवल (करी पत्ते के साथ मछली भून) थे।

शाकाहारी मेनू में पारंपरिक दक्षिण भारतीय सांभर, मसालों से बनी एक मुँह-पानी वाली स्थानीय रेसिपी, ठककली रसम (टमाटर और इमली से बनी) और कदलाई कोरमा शामिल हैं। मिष्ठान वस्तुओं में हलवा और आइसक्रीम की भी व्यवस्था थी।

इससे पहले, पीएम मोदी ने जिनपिंग को नचियारकोइल अन्नम दीपक और तंजावुर पेंटिंग सहित पारंपरिक तमिल कलाकृतियों को भी उपहार में दिया। पिछले साल वुहान संस्करण के बाद मोदी और जिनपिंग के बीच यह दूसरी अनौपचारिक बैठक थी।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles