Saturday, December 4, 2021

कश्मीर में बोले मोदी – रमजान में यहां आना मेरा सौभाग्‍य, मुख्यधारा में लौट आएं युवा

- Advertisement -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिवसीय दौरे पर जम्मू-कश्मीर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने राज्य के गुमराह युवकों से मुख्यधारा में लौटने की अपील की.

शनिवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि “पीडीपी-भाजपा सरकार भटके हुए नौजवानों को उनके घर व परिजनों के पास वापस लाने का हरसंभव प्रयास कर रही है.”

उन्होंने कहा कि गुमराह युवाओं द्वारा उठाया गया प्रत्येक पत्थर और प्रत्येक हथियार उनके अपने जम्मू कश्मीर को अस्थिर करता है. राज्य को इस अस्थिर माहौल से बाहर आना होगा. मोदी ने कहा कि युवाओं को अपने और आने वाली पीढ़ियों के भविष्य के लिए भारत और कश्मीर के विकास की मुख्यधारा में शामिल होना पड़ेगा. केंद्र और राज्य सरकार के पास राज्य के विकास मुद्दों को सुलझाने के लिए नीति, इरादा और निर्णय करने की क्षमता है.

पीएम ने कहा, ‘मैं सभी से आग्रह करता हूं कि वे राज्य के विकास में अपनी ऊर्जा लगायें. सभी समस्याओं का हल केवल विकास, विकास और विकास है.’ मोदी ने कहा, “वे लोग जो सीमा पार से हिंसा फैलाने में मदद कर रहे हैं, खुद ही अलग-थलग पड़ जाएंगे. अटल बिहारी वाजपेयीजी ने हमेशा ‘कश्मीरियत’ का समर्थन किया और मोदी भी उसी ‘कश्मीरियत’ को मानने वाला है.”

उन्होंने कहा, “राज्य के लोग जानते हैं कि उन्हें कैसे शांति से नफरत करने वाली शक्तियों द्वारा धोखा दिया गया है. केंद्र सरकार ने इस मुश्किल घड़ी से बाहर निकलने का रास्ता तलाशने के लिए सभी पक्षों से बातचीत करने के लिए विशेष वार्ताकार की नियुक्ति की है.” उन्होंने कहा, “रमजान का पवित्र महीना वह समय है, जब हम पैगंबर मुहम्मद की शिक्षाओं के प्रति खुद को समर्पित करते हैं. यह मेरा सौभाग्य है कि रमजान के पवित्र महीने में मैं यहां हूं.”

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles