Monday, December 6, 2021

तोगड़िया का मोदी पर तंज़ – विदेशी मस्जिदों में घूमने का वक्त, रामलला दर्शन का नहीं

- Advertisement -

विहिप के पूर्व नेता प्रवीण तोगड़िया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि राम मंदिर के मुद्दे पर उन्होने कुछ नहीं किया है। इतना ही नहीं उनके पास इतना वक्त नहीं है कि वो अयोध्या आकर राम लला के दर्शन कर सकें।

पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए तोगड़िया ने कहा, ‘पीएम मोदी के पास विदेश में स्थित मस्जिदों में जाने का समय है, लेकिन अयोध्या आने का वक्त नहीं है। बीजेपी ने अपने कन्वेन्शन और घोषणापत्र में वादा किया था कि वह राम मंदिर का निर्माण करेंगे। साल 2014 में बहुमत के साथ बीजेपी सत्ता में आई। मैं खुद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यकर्ताओं और सदस्यों के साथ बैठा और संसद में इस मुद्दे पर लॉ लाने के समय के बारे में सवाल पूछता रहा। आरएसएस ने पीएम मोदी से मुलाकात की, लेकिन उन्होंने नहीं सुना। अब चार साल बीत चुके हैं, लेकिन राम मंदिर के मुद्दे पर अभी तक कोई कानून नहीं बना। यह एक तरह से हिंदुओं और भगवान राम के साथ चीटिंग करने जैसा है।’

बता दें कि हिंदूवादी नेता तोगड़िया को हाल ही में विश्व हिंदू परिषद ने अपने संगठन से बाहर कर दिया। जिसके बाद उन्होने अपना खुद का अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद नाम से नया संगठन बनाया है।

modi+5+untitled

तोगड़िया ने कहा,’मोदी ने काशी, मथुरा और अयोध्या में रहने वाले करोड़ों हिंदुओं को कानून के तहत मंदिर बनाने की बात कह कर धोखा दिया है।’ प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के मसविदे पर हस्ताक्षर अभियान के तहत 20 करोड़ हिन्दुओं का समर्थन प्राप्त करेंगे। उसके बाद इसे मोदी सरकार के पास भेजा जाएगा, ताकि उसे संसद में पारित कराया जाए। तोगड़िया ने कहा कि उनके द्वारा प्रस्तावित किया गया ड्राफ्ट अगर केंद्र की बीजेपी सरकार के द्वारा अक्टूबर तक पास नहीं किया जाता है तो वह अपने परिषद के साथ मिलकर अक्टूबर में ही लखनऊ से अयोध्या तक रैली निकालेंगे।

इसके अलावा उन्होने मोदी के सबका साथ, सबका विकास पर सवाल खड़े किए। उन्होने कहा कि हमें ‘सबका साथ, सबका विकास‘ पर विश्वास नहीं है बल्कि ‘हिन्दू विकास‘ ही हमारा नारा है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles