यात्रियों की सुरक्षा को लेकर केंद्र की मोदी सरकार ने रेल कोचों में CCTV कैमरा लगाने का फैसला किया है. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनज़र सीसीटीवी कैमरे प्रत्येक कोच और स्टेशन पर लगाए जाएंगे.

रेलवे मिनिस्टर ने कहा कि उनकी प्राथमिकता सूची में यात्रियों की सुरक्षा सबसे पहले है. उन्होंने बताया कि सभी टीटीई और रेलवे पुलिस फोर्स को अपनी ड्यूटी के दौरान यूनिफॉर्म में रहना होगा.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उन्होंने कहा कि जरूरत होने पर रेल की पटरियों के नवीनीकरण और स्गिनलिंग प्रणाली में सुधार का कार्य किया जाएगा. इस सबंध में आदेश दे दिए गए हैं. साथ ही मौजूदा सिग्नलिंग प्रणाली में सुधार करने को कहा है.

रेल मंत्री ने कहा कि वह गूगल के साथ मिलकर काम कर रहे हैं ताकि 400 रेलवे स्टेशन को वाईफाई से जोड़ा जा सके. उन्होंने बताया, मैंने रेलटेक को कहा है कि वह वाईफाई कनेक्ट के जरिए हजारों रेलवे स्टेशन को जोड़ा जाए ताकि हम कई गांवों को भी रेलवे स्टेशन के जरिए वाईफाई कनेक्शन दे सके.

इसके अलावा पीयूष गोयल ने बताया कि फ्लैक्सी किराया टिकट मूल्य प्रणाली की भी मंत्रालय जल्द समीक्षा करेगा. रेल मंत्री ने कहा, ‘मैंने सुना है कि लोग फ्लैक्सिबल किराया टिकट प्रणाली को लेकर शिकायत कर रहे हैं। इसके मूल्य में कटौती की जाएगी। हम शीघ्र ही इस पर फैसला लेंगे.’

Loading...