Thursday, January 27, 2022

तुर्की जाने वाले भारतीयों के लिए मोदी सरकार ने जारी की एडवायजरी

- Advertisement -

कश्मीर मुद्दे को लेकर पाकिस्तान का पक्ष लेने के मामले में तुर्की और भारत के बीच तनाव बढ़ता दिख रहा है। दरअसल, भारत ने तुर्की के हालात को देखते हुए अपने नागरिकों के लिए यात्रा एडवाइजरी जारी की।

बुधवार को जारी की गई एडवाइज़री में सभी यात्रियों को ‘अत्यंत सावधानी’ बरतने के लिए कहा गया।  एडवाइज़री में लिखा, ‘भारत सरकार के पास लगातार तुर्की में यात्रा करने को लेकर सवाल किए जा रहे थे, तुर्की के ताजा हालातों को देखते हुए लोग काफी चिंतित लग रहे हैं। हालांकि, इस तरह की कोई रिपोर्ट सामने नहीं आई है जिसमें किसी भारतीय नागरिक को नुकसान हुआ हो फिर भी कोई भी यात्री तुर्की यात्रा करते हुए अत्यंत सतर्कता बरते’

इसके साथ ही भारत ने तुर्की को कड़ा संदेश देते हुए प्रधानमंत्री मोदी की दो दिवसीय यात्रा को रद्द कर दिया। 27-28 अक्टूबर को सऊदी अरब में मेगा इन्वेस्टमेंट समिट के बाद पीएम मोदी की तुर्की यात्रा प्रस्तावित थी।

बता दें कि 73वें संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोआन के कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान का समर्थन करने के बाद भारत और तुर्की के संबंधों में तनाव आया है। राष्ट्रपति एर्दोआन के बयान के बाद विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा था कि तुर्की को कोई भी बयान देने से पहले जमीनी स्तर पर मामले को समझ लेना चाहिए।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles