Thursday, September 23, 2021

 

 

 

सैनिक कर रहें आत्महत्या, पुलिस परिजनों को हिरासत में लेकर कर रही बदसलूकी

- Advertisement -
- Advertisement -

suicide-1478064768

वन रैंक वन पेंशन की मांग को लेकर एक रिटायर्ड सैनिक ने जहर खाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली. पूर्व सैनिक का नाम रामकिशन ग्रेवाल बताया जा रहा हैं. वह पिछले कई दिनों से जंतर-मंतर पर वन रैंक वन पेंशन में सुधार की मांग को लेकर अपने कुछ साथियों के साथ धरना दिए हुए थे. लेकिन सरकार के नकारात्मक रुख के कारण उन्हें आत्महत्या के लिए मजबूर होना पड़ा.

परिजनों के मुताबिक, मंगलवार दोपहर रामकिशन अपने साथियों के साथ रक्षामंत्री से मिलने जा रहे थे, लेकिन रास्ते में ही रामकिशन ने ज़हर खा लिया. परिजनों ने बताया, जो ज्ञापन उनके पिता अपनी मांगों को लेकर रक्षामंत्री को देने जा रहे थे उसी पर उन्होंने सुसाइड नोट लिखकर जहर खा लिया. रामकिशन ने मरने से पहले एक नोट भी लिखा, जिसमे उन्होंने लिखा :- मैं मेरे देश के लिए, मेरी मातृभूमि के लिए और मेरे देश के वीर जवानों के लिए अपने प्राणों को न्योछावर करने जा रहा हूं.

इसके अलावा सरकार ने ग्रेवाल के परिजनों को विपक्ष के नेताओं से मिलने पर भी रोक लगा दी. सैनिक के परिवार से मिलने पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और विधायक कमांडर सुरेन्द्र को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लेकर मिलने से रोक दिया.

वहीँ ग्रेवाल के परिजनों ने पुलिस पर आरोप लगाया कि मंदिर मार्ग थाने में लाए जाने से पहले पुलिस ने अस्पताल में उनके साथ बदसलूकी भी की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles