धारा-370 हटने के बाद MNC ने कश्मीरी कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

6:20 pm Published by:-Hindi News

अनुच्छेद 370 हटाने के बाद घाटी के लोगों का हाल पहले ही बुरा है। अब उनका रोजगार भी छिनता जा रहा है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ताजा हालात के चलते एक एक मल्टिनैशनल कंपनी ने नुकसान के चलते अपने 70 कर्मचारियों को नौकरी से निकाले जाने का नोटिस थमा दिया।

AEGIS नाम की कंपनी एक ग्लोबल बिजनेस सर्विस प्रोवाइडर कंपनी है, जो अपने उपभोक्ताओं को कस्टमर एक्सपीरियंस मैनेजमेंट सेवाएं देती है। इसके श्रीनगर BPO को शुक्रवार को बंद कर दिया गया था और यहां काम करने वाले 70 कर्मचारियों को बिजनेस में नुकसान का हवाला देते हुए नौकरी से निकाले जाने का नोटिस थमा दिया गया था।

इस BPO में 240 सीटें हैं और इसकी कर्मचारी क्षमता 700 की है। इसके अलावा इसमें 6 ट्रेनिंग रूम हैं, जिनमें 150 लोगों को एक साथ ट्रेनिंग दी जा सकती है। घाटी में ज्यादातर बिजनस 5 अगस्त के बाद बंद हुए हैं, जब जम्मू-कश्मीर राज्य को पुनर्गठित कर इसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांट दिया गया।

Symbolic Image

अब इस मामले में श्रीनगर के डिप्टी कमिशनर डॉ शाहिद इकबाल चौधरी ने हस्तक्षेप किया निवार को वे AEGIS के ऑफिस पहुंचे और उन्होंने कर्मचारियों को तीन महीने का बेलआउट देने की बात कही और इसके लिए सरकार से गुजारिश की। जिसके बाद सत्यपाल सिंह मलिक ने सभी कर्मचारियों के लिए 3 महीने के वेतन की व्यवस्था करने का ऐलान किया है।

डिप्टी कमिश्नर चौधरी ने इसके बाद अख़बार टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कहा कि मैंने उन्हें सरकारी कामकाज के बारे में बताया, इसके अलावा बाहर से आने वाले उपभोक्ताओं के बिजनेस के बारे में बताया और आखिरी में यह प्लान तय किया गया कि अभी भले ही इन 70 लोगों को  अपनी नौकरियों से हाथ धोना पड़े, अगले 18 महीने के अंदर 2000 स्थानीय युवाओं को BPO सेक्टर में ही नौकरियां दी जाएंगी।

Loading...