roo

हरियाणा के नूंह जिले में रविवार दोपहर एक रोहिंग्या शरणार्थी शिविर में आग लग गई. जिसे 57 परिवारों के आशियाने जलकर खाक हो गए. सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल की करीब 10 गाड़ियों ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार एक दमकल अधिकारी ने बताया कि उन्हें दोपहर साढ़े तीन बजे के करीब गांव से पर आग लगने की जानकारी मिली, जिसके बाद तीन दमकल की गाड़ी घटना स्थल पर भेज दी गई. अधिकारी का कहना है, ‘हमें लगभग तीन घंटे लगे आग पर काबू पाने में. अभी तक यह लग रहा है कि शॉर्ट सर्किट के चलते आग लगी थी.’

नूंह पुलिस स्टेशन के एसएचओ, संजय कुमार ने बताया, ‘आग लगने के चलते कोई मौत नहीं हुई है, न ही कोई घायल हुआ है, लेकिन सभी झुग्गियां जल गयीं. अभी तक किसी ने भी मामला दर्ज़ कराने के लिए हमसे संपर्क नहीं किया है. इन झुग्गी में लगभग 215 लोग रहते थे.’

dar yasin rohingya refugees 5 990x556

रविवार शाम तक प्रभावित लोगों को नजदीकी एक अस्थाई शिविर में ले जाया गया और आसपास वालों ने उनके रहने और खाने का इंतज़ाम किया. बसपा नेता चौधरी जावेद अहमद ने रोहिंग्या मुसलमानों को एक लाख रुपए की नकद मदद दी.

टाइम्स ऑफ इंडिया की ख़बर के अनुसार, मेवात (नूंह) इलाके के छह शरणार्थी शिविरों में करीब 360 रोहिंग्या परिवारों के लगभग 1,300 रोहिंग्या शरणार्थी रह रहे हैं.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?