Monday, December 6, 2021

देश को अभी बुलेट ट्रेन की नहीं बल्कि सुरक्षित रेल व्‍यवस्‍था की जरूरत: मेट्रो मैन श्रीधरन

- Advertisement -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी बुलेट ट्रेन योजना को लेकर ‘मेट्रो मैन’ के नाम से मशहूर ई श्रीधरन ने कहा कि देश को फिलहाल बुलेट ट्रेन की नहीं बल्कि सुरक्षित रेल व्‍यवस्‍था की जरूरत है। उन्होने बुलेट ट्रेन को एलीट क्लास के लिए बताया।

उन्होने कहा, बुलेट ट्रेन काफी महंगा है जो आम इंसान की पहुंच से दूर होगा। जबकि भारत को अभी जरूरत है अपनी मौजूद रेल सेवा को साफ-सुथरी, तेज और सुरक्षित बनाने की।

श्रीधरन ने भारतीय रेलवे के दावों पर सवाल खड़े करते हुए कहा, मैं इस बात से इत्तिफाक नहीं रखता कि भारतीय रेल में काफी तेजी से बदलाव आए हैं। जहां तक बायो-ट्वायलेट्स की बात है तो अभी इसे तकनीकि रुप से विकसित किया जाना बाकी है।

bullet train l

मेट्रो मैन ने कहा, ट्रेनों की रफ्तार नहीं बढ़ी है, बल्कि कई अहम ट्रेनों की औसत रफ्तार में कमी आई है। ट्रेनों को समय पर चलाना अभी भी चुनौती है। ट्रेन हादसों में कमी नहीं आई है। लेवल क्रॉसिंग के दौरान हादसे भी बढ़े हैं।

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि भारतीय रेल की स्थिति विकसित राज्यों में चलने वाली मौजूदा ट्रेनों की स्थिति से 20 साल पीछे है। साथ ही मेट्रो मेन ने यह भी कहा कि मैं देश की प्रगति की रफ्तार को लेकर काफी उत्सुक हूं। आजादी के 70 साल बाद भी देश की एक तिहाई जनसंख्या गरीबी रेखा से नीचे रहती है। उन्होंने कहा कि राजनेता अपने राजनीतिक लक्ष्य को ज्यादा महत्व देते हैं।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles