Wednesday, August 4, 2021

 

 

 

दिल्ली के सरकारी स्कूलों का दौरा करेगी मेलानिया ट्रंप, केजरीवाल खुद करेंगे स्वागत

- Advertisement -
- Advertisement -

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप अपनी दो दिन की भारत यात्रा के दौरान दिल्ली के एक सरकारी स्कूल में बच्चों के साथ समय बिताएंगी। जिसमे वह दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के महत्वाकांक्षी योजना का जायजा लेंगी।

जानकारी के मुताबिक मेलानिया ट्रम्प दक्षिण दिल्ली के किसी सरकारी स्कूल का दौरा करेंगी। दरअसल, वह दिल्ली के सरकारी स्कूलों में चलने वाली ‘हैप्पीनेस करिकुलम’ (Happiness Curriculum) को देखना चाहती हैं। इस कोर्स की देश-दुनिया में काफी चर्चा हुई थी। इसका उद्देश्य पढ़ाई के दौरान बच्चों को खुश रहना सिखाया जाता है।

बताया जा रहा है कि उनका स्वागत खुद सीएम अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया करेंगे। 25 फरवरी को मेलानिया ट्रंप हैपीनेस क्लास के जरिए बच्चों से रूबरू होंगी। यह विशेष कार्यक्रम लगभग एक घंटे का होगा। इस सिलसिले में अमेरिकी दूतावास से संपर्क भी साधा गया है।

हालांकि सुरक्षा कारणों के चलते अभी स्कूल के बारे में खुलासा नहीं किया गया है। बताया जा रहा है कि मेलानिया ट्रंप ने खुद ही भारतीय स्कूली बच्चों से मिलने की इच्छा जताई थी जिसपर अमेरिकी दूतावास और भारत सरकार दोनों ने सहमति जताई है।

बता दें कि भारत सरकार डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा के लिए कई स्तर पर खास इंतजाम कर रही है। ट्रंप उत्तर प्रदेश के आगरा में ताजमहल को भी देखने जाएंगे। इस दौरान उन्हें प्रदूषण की मार झेल रही यमुना की बदबू न सताए, इसके लिए नदी में 500 क्यूसेक पानी तक छोड़ा गया है।

वहीं, अहमदाबाद के नगर आयुक्त विजय नेहरा ने ट्रंप की यात्रा को लेकर कहा, ”एक रोड शो होगा जोकि एयरपोर्ट से मोटेरा स्डेडियम तक आयोजित किया जाएगा। उम्मीद है कि 22 किलोमीटर के रोड शो में 1-2 लाख लोग शामिल होंगे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles