Friday, June 25, 2021

 

 

 

किसानों के समर्थन में बोले गवर्नर सतपाल मलिक – ”पद छोड़ दूंगा लेकिन बोलना नहीं छोडूंगा”

- Advertisement -
- Advertisement -

मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक किसानों के समर्थन में अपनी ही सरकार के खिलाफ लगातार बोले जा रहे है। उन्होंने इसके लिए अब अपने पद को छोड़ने की बात कह डाली।

एनडीटीवी के साथ एक इंटरव्यू में सत्यपाल मलिक ने कहा कि “अगर केंद्र सरकार को ऐसा लगता है कि मैं उनका नुकसान कर रहा हूं, तो मैं गवर्नर पद तुरंत छोड़ दूंगा। राज्यपाल के पद से हटने के बाद मैं अपनी बात खुलकर रखूंगा।” उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को किसानों से तुरंत बात करनी चाहिए।

सत्यपाल मलिक ने कहा, “मुझे लगता है कि मेरे बयानों से पार्टी को नुकसान की जगह फायदा होगा, क्योंकि इससे किसानों को भी यह लगेगा कि सरकार में कोई तो उनकी बात कर रहा है। इसे लेकर मैंने पीएम मोदी और गृहमंत्री से बात की है, सरकार को किसानों से बात करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मैंने जो कुछ बोला है, वह सही बात है कि वह हमारी पार्टी और हमारी सरकार के काम आने वाला है। हमारे नहीं बोलने से पूरा टर्म हमने अपने विरोधियों को दे दिया, वही घूम रहे है, वही बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसानों और सरकार के बीच बातचीत से यह मामला जल्द से जल्द हल हो सकता है। कहा कि दोनों पक्षों में इसको लेकर समझदारी बन गी है। बहुत कम दूरी है। इसलिए इसे हल करना कठिन नहीं है।

उन्होंने बताया, “मैं कल एक बड़े पत्रकार से मिला, जो प्रधानमंत्री के अच्छे दोस्त हैं। उनसे कहा कि मैंने तो कोशिश कर ली, लेकिन अब तुम उनको समझाओ ये गलत रास्ता है। किसानों को दबाकर, अपमानित करके दिल्ली से भेजना, पहले तो ये जाएंगे नहीं, ये जाने के लिए नहीं आए हैं, दूसरा चले गए तो 300 साल भूलेंगे नहीं। लिहाजा इन्हें कुछ दिया जाए।”

दूसरी और  भारतीय किसान यूनियन के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने कृषि कानूनों की आलोचना करते हुए कहा कि केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी (BJP) विश्वास के लायक नहीं हैं। टिकैत ने कहा कि यह आंदोलन लंबे समय तक चलेगा, इसे अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं। भाजपा और सरकार भरोसे के लायक नहीं हैं।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र मलिक के मुताबिक, नरेश टिकैत ने कहा कि सत्यपाल मलिक (मेघालय के राज्यपाल) जैसे और लोग आगे आएंगे। किसान उनकी सच्चाई का सम्मान करते हैं। भाजपा सांसद अब घुटन महसूस कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles