Monday, January 24, 2022

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की अहम बैठक कल, अयोध्या मामले में अहम…

- Advertisement -

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड कार्यकारिणी की अहम बैठक 12 अक्टूबर को लखनऊ में होने जा रही है। इसमें अयोध्या मसले की सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई व कॉमन सिविल कोड पर विस्तार से चर्चा होगी।

अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले यह बोर्ड की आखिरी मीटिंग होगी।मीटिंग में सुप्रीम कोर्ट में अभी तक हुई बहसों का विश्लेषण पेश किया जाएगा ताकि बोर्ड कुछ राय कायम कर सके कि मुकदमे का रुख क्या लगता है।

बोर्ड दो अहम मुद्दों पर अपनी रणनीति बनाएगा। पहली यह कि अगर मस्जिद के पक्षकार केस जीत जाते हैं तो उस हालत में उनका रुख क्या हो। दूसरा यह है कि अगर मंदिर पक्ष मुकदमा जीत जाता है तो उसके बाद देश भर में जिस तरह के विजय जुलूस और जश्न होंगे उसके नतीजे में हिंसा का अंदेशा है। इन हालात से कैसे निपटा जाए, बोर्ड इस पर भी अपनी राय कायम करेगा।

babri masjid

बोर्ड के वरिष्ठ सदस्य मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने बताया कि तीन तलाक पर केंद्र सरकार ने कानून बनाया है। इसे पर्सनल लॉ बोर्ड ने अपनी लीगल कमेटी के पास भेजा था। इस पर कमेटी अपनी रिपोर्ट पेश करेगी।

उन्होंने बताया कि आजकल कॉमन सिविल कोड की चर्चा हो रही है। इस पर भी कार्यकारिणी की बैठक में विस्तार से चर्चा होगी। उन्होंने बताया कि बैठक में अयोध्या मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में अभी तक हुए घटनाक्रम और आगे की संभावनाओं पर चर्चा होगी।  साथ-साथ प्रकरण में अगले महीने फैसला आने की अटकलों और निर्णय आने के बाद संभावित सूरतेहाल पर रायशुमारी होगी।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles