Saturday, May 15, 2021

पुलिस के दावों से अलग कन्हैया कुमार की मेडिकल रिपोर्ट में घायल होने की पुष्टि

- Advertisement -

जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार की मेडिकल रिपोर्ट में कहा गया है कि पटियाला हाउस अदालत परिसर में उस पर हुए हमले के दौरान उसे बाहरी चोटें आईं। मेडिकल रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि पुलिस के दावों के विपरीत है।

पुलिस के एक सूत्र ने कहा कि मेडिकल रिपोर्ट में पाया गया कि कन्हैया कुमार घायल हुआ था। बाएं पैर के अंगूठे में चोट के अलावा उसके बाएं पैर और नाक पर चोट के कई निशान थे।

पुलिस के दावों से अलग कन्हैया कुमार की मेडिकल रिपोर्ट में घायल होने की पुष्टिछात्र नेता को पुलिस हिरासत खत्म होने के बाद बुधवार को अदालत में पेश किया गया था। वहां वकीलों की पोशाक पहनकर आए लोगों के एक समूह ने उस पर और अन्य लोगों पर हमला किया। इस दौरान वहां मौजूद पत्रकारों को भी पीटा गया था।

इस घटना के बाद, दिल्ली पुलिस आयुक्त बीएस बस्सी ने कहा था कि कन्हैया कुमार को ‘‘पूरी तरह सुरक्षित’’ रखा गया था और उसे ‘‘पीटा नहीं गया’’। हालांकि उन्होंने कन्हैया पर किए गए पथराव की खबरों की जांच शुरू कर दी है।

बाद में, रात के समय पुलिस ने अदालत परिसर में हुई हिंसा के संदर्भ में दो मामले दर्ज किए थे। इनमें से एक मामला छात्र नेता पर हमला किए जाने से जुड़ा था। (NDTV)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles