Wednesday, October 27, 2021

 

 

 

एमसीडी उपचुनावों में बीजेपी का नही खुला खाता , आप ने जीती मौजपुर की सीट

- Advertisement -
- Advertisement -

सौजन्य से: लाइव न्यूज़

नई दिल्ली | अभी एक महीना पहले , देश की राजधानी दिल्ली में हुए एमसीडी इलेक्शन में बीजेपी ने प्रचंड जीत हासिल कर सत्ता रूढ़ आम आदमी पार्टी को करार झटका दिया था. इस हार ने जहाँ आम आदमी पार्टी में बूचाल ला दिया वही बीजेपी की बांछे खिल गयी. बीजेपी ने इसे मोदी लहर का नाम दिया तो आप ने ईवीएम् लहर का. बरहाल अभी हाल ही में हुए उपचुनावों में बीजेपी को करार झटका लगा है.

दिल्ली के मौजपुर और सराय वार्ड के लिए हुए एमसीडी उपचुनावों में बीजेपी का खाता नही खुला है. वही ये चुनाव आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के लिए राहत की खबर लेकर आया है. जहाँ मौजपुर की सीट पर आप के प्रत्याशी ने कब्ज़ा जमाया वही सराय वार्ड पर कांग्रेस उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है. सराय वार्ड पर भी आप के लिए राहत की खबर है. यहाँ उनका उम्मीदवार दुसरे नम्बर पर रहा.

14 मई को मौजपुर और 21 मई को सराय वार्ड में उपचुनाव हुए. इन दोनों ही सीट की आज मतगणना शुरू हुई. शुरुआत से ही मौजपुर सीट पर आप और सराय वार्ड सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी आगे चल रहे थे. इन दोनों ही सीटो पर बीजेपी के उम्मीदवार तीसरे नम्बर पर रहे. जहाँ मौजपुर की सीट आप उम्मीदवार रेशमा ने 699 मतों से जीती वही सराय वार्ड में भी आप उम्मीदवार को अच्छी खासी वोट मिली.

रेशमा को कुल 9374 वोट मिले हैं. वहीं दूसरे नम्बर पर रहे कांग्रेस प्रत्याशी को 8675 वोट मिले. उधर सराय वार्ड में कांग्रेस प्रत्याशी ने आप उम्मीदवार को करीब एक हजारो वोटो से मात दी. बताते चले की मौजपुर और सराय वार्ड के प्रत्याशी की मौत हो जाने के बाद इन दोनों जगह पर इलेक्शन स्थगित कर दिए गए थे. हालाँकि दोनों ही सीटो के परिणाम से बहुमत पर कोई प्रभाव नही पड़ेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles