मौलाना महमूद मदनी ने फिर से की पूरे देश में NRC लागू करने की मांग

5:38 pm Published by:-Hindi News

जमीयत उलेमा ए हिन्द के महासचिव मौलाना महमूद मदनी ने एक बार फिर से पूरे देश में विवादित नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन (एनआरसी) को लागू करने की बात कही है। मदनी ने कहा कि इस कवायद से यह पता लग जाएगा कि देश में कितने घुसपैठिए हैं।

मदनी ने कहा कि क्या होगा यदि सरकार पूरे देश में एनआरसी को लागू करने का फैसला करती है? उन्होंने कहा कि यदि ऐसा कदम उठाया जाता है उन्हें इससे कोई तकलीफ नहीं होगी। इससे तो देश में ऐसे ‘वास्तविक नागरिकों’ की पहचान हो जाएगी जिन्हें घुसपैठिए के रूप में देखा जा रहा है।

मदनी ने कहा, ‘मेरा जी ये चाहता है कि मैं डिमांड करूं की सारे मुल्क में करलो, पता चल जाएगा कि घुसपैठिए कितने हैं। जो असली हैं उनके ऊपर भी दाग लगाया जाता है तो पता चल जाएगा। मुझे कोई दिक्कत नहीं।’ मदनी ने हाल ही में मुस्लिम समुदाय से राष्ट्रीय कर्तव्य के रूप में वोट लिस्ट में अपना नाम सुधार करवाने और शामिल करवाने की अपील की थी।

बता दें कि इन दिनों मौलाना महमूद मदनी अपने 66 मौलानाओं की टीम के साथ भारत स्काउट गाइड राष्ट्रीय प्रशिक्षण संस्थान मध्य प्रदेश के पचमढ़ी में अखिल भारतीय भारत स्काउट गाइड के कमिश्नर स्तर का चार दिवसीय प्रशिक्षण ले रहे हैं।

इस मौके पर जमीयत ए उलेमा हिंद के जनरल सेकेट्री मौलाना महमूद मदनी ने कहा कि भारत स्काउट गाइड का पाठ अब देश के मदरसों में पढ़ाया जाएगा। मदरसों के एचओडी यहां प्रशिक्षण लेंगे। उन्होंने कहा भारत स्काउट गाइड के नौ नियम इस्लाम के मुताबिक हैं, इन पर चलकर मुस्लिम बच्चे देश और समाज को नई दिशा देंगे। उन्होंने कहा कि देश के युवा को फौज, पुलिस और स्काउट की ड्रेस पहनने में गर्व महसूस होता है।

Loading...