गांधीनगर | उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के शहीद जवानों के ऊपर दिए गए एक बयान ने भूचाल ला दिया है. लगभग पुरे देश से अखिलेश के खिलाफ तीखी प्रतिक्रियाये आ रही है. खुद गुजरात के कई शहीद जवानों के परिजन सामने आये है और अखिलेश के बयान की कड़ी निंदा की है. उन्होंने कहा की किसी भी जवान का शहीद होना किसी राज्य की नही बल्कि पुरे देश की क्षति है.

कारगिल युद्ध के दौरान शहीद हुए मुकेश राठौर के परिजनों ने अखिलेश यादव को करारा जवाब देते हुए कहा हमारा दर्द वो ही समझा सकता है जिसने कभी अपना बेटा, पिता या पति खोया हो. हमारे दर्द का अहसास किसी अखिलेश जैसे नेताओ के बयान से नही किया जा सकता. यह बात कहते हुए मुकेश की माँ सामजुबेन राठौड़ की आँखों में आंसू थे. जबकि मुकेश की पत्नी राजश्री ने अखिलेश के बयान को दिल तोड़ने वाला बताया.

उन्होंने कहा की जवान किसी राज्य का नही बल्कि पुरे देश का होता है. इसलिए उसकी क्षति भी पुरे देश की होती है. इस तरह जवानों को राज्यों में नही बाँटना चाहिए. मुकेश के अलावा 1987 में सियाचिन ग्लैशियर से पाकिस्तानी सेना को खदेड़ने में शहीद हुए नीलेश सोनी के भाई जगदीश सोनी ने भी अखिलेश के बयान की निंदा की. उन्होंने कहा की लगता है की अखिलेश को गुजरात के बारे में ज्यादा जानकारी नही है.

इन सबके अलावा भी कई और जवानों के परिजनों ने अखिलेश के बयान को बेहद दुखद करार दिया. बताते चले की अखिलेश ने बुधवार को एक कार्यक्रम में कहा था की उत्तर प्रदेश , मध्य प्रदेश, दक्षिण भारत और देश के कई दुसरे हिस्सों के जवानों ने देश के लिए अपनी शहादत दी है. लेकिन कोई मुझे बता सकता है की गुजरात का कोई जवान देश की रक्षा के लिए शहीद हुआ हो?

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?