नई दिल्ली | गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली के राजपथ पर होने वाली परेड, हर हिन्दुस्तानी की छाती को चौड़ा कर देती है. इस परेड में हमारे सैनिक कदम से कदम मिलाते हुए जब आगे बढ़ते है तो हमारे दिल में देश के लिए प्यार और बढ़ जाता है, रगों में देशभक्ति तैरनी लगती है. यही कारण है की हर देशवासी गणतंत्र दिवस की परेड टीवी पर जरुर देखना चाहता है और करोडो लोग इसे देखते भी है.

ऐसे मौके पर जब करोडो देशवासियों की निगाह टीवी पर गडी हो और पुरे देश में एक देशभक्ति का माहौल बना हुआ हो, तभी देश के रक्षा मंत्री , परेड के दौरान झपकी लेते दिखे, तो सोचिये इसका असर कितनी दूर तक जायेगा. जी हाँ, आज गणतंत्र दिवस की परेड के दौरान कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला. जब देश के रक्षामंत्री मनोहर परिकर , टीवी पर झपकी लेते हुए पकडे गए.

चूँकि परेड का सीधा प्रसारण दूरदर्शन पर होता है इसलिए परेड की पहुँच उन इलाको तक भी पहुँचती है जहाँ प्राइवेट चैनल नही पहुँच पाते. इसलिए करोडो लोग परेड के प्रसारण को लाइव देखते है. ऐसे में रक्षा मंत्री की यूँ झपकी लेना , उनकी छवि के लिए सही नही है. ऐसा नही है की उनकी झपकी लेने की तस्वीरे किसी प्राइवेट कैमरे ने कैद की है, बल्कि दूरदर्शन के कैमरे ने उनको सरेआम झपकी लेते हुए दिखाया है.

इस परेड में मुख्य अथिति के तौर पर अबू धाबी के युवराज मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान शामिल हुए. मनोहर परिकर, युवराज मोहम्मद बिन जायद के साथ ही बैठे परेड का आनंद ले रहे थे. लेकिन कब उनका आनंद नींद में बदल गया उनको भी पता नही लगा. तभी दूरदर्शन के कैमरे ने उनको इस हालत में कैद कर लिया. बस फिर क्या था, मनोहर परिकर ने सोशल मीडिया वालो को अपनी खिंचाई करने का एक मौका दे दिया और लोगो ने उनकी खिंचाई करनी शुरू कर दी.

यह पहला मौका नही है जब परिकर यूँ झपकी लेते हुए पकडे गए. इससे पहले स्वंत्रता दिवस के मौके पर भी वो ऐसे ही झपकी ले रहे थे. ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन के दौरान भी उनको नींद आ गयी थी.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें