जब ईवीएम में गड़बड़ी दिखाते समय दिल्ली विधानसभा में गूंजा इमरान प्रतापगढ़ी का शेर

1:46 pm Published by:-Hindi News

नई दिल्ली | मंगलवार को दिल्ली विधानसभा एक एतिहासिक घटना का गवाह बनी. यहाँ आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने सरेआम ईवीएम् जैसी दिखने वाली मशीन को हैक करके दिखा दिया. सौरभ ने दिखाया की कैसे एक सीक्रेट कोड डालने के बाद सारी वोट किसी एक पार्टी के उम्मीदवार को चली जाती है. जहाँ यह सब देखकर पूरा देश स्तभ था वही बीजेपी और चुनाव आयोग ने ईवीएम् में गड़बड़ी किसी भी संभावना को नकार दिया.

इस दौरान दिल्ली विधानसभा में मशहूर शायर और सामाजिक कार्यकर्त्ता इमरान प्रतापगढ़ी का एक शेर भी गूंजा. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के नतीजे आने के बाद इमरान प्रतापगढ़ी ने हर मंच से ईवीएम में गड़बड़ी होने की बात कही. उन्होंने इसे बड़े जोर शोर से उठाया और अपनी बात कहने के लिए एक मिसरा के भी सहारा लिया. जैसे ही दिल्ली विधानसभा में यह मिसरा गूंजा, सोशल मीडिया पर यह वायरल हो गया.

मंगलवार को दिल्ली विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने के बाद दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अपनी बात कहने के लिए एक शेर का सहारा लिया. उन्होंने कहा-

लड़ाई तुमने जो ये बेहतरीन जीती है, फ़रेब दे के सियासी ज़मीन जीती है.

यही वो सच है जो मैं चीख़ करके बोले हूँ, चुनाव तुम नहीं जीते मशीन जीती है.

यह शेर इमरान प्रतापगढ़ी का है. इस शेर के जरिये इमरान हर मंच से लोकतंत्र के मंदिर पर की जा रही चोट को बयान कर रहे है. मनीष द्वारा इस शेर को इस्तेमाल करने पर इमरान प्रतापगढ़ी ने उनका धन्यवाद किया. उन्होंने मनीष के उस ट्वीट को रीट्वीट किया जिसमे उन्होंने यह शेर लिखा हुआ था. फ़िलहाल इमरान की वो सारी विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी जिसमे उन्होंने इस मिसरे को पढ़ा है.

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें