Wednesday, January 19, 2022

मंगलुरु एयरपोर्ट पर बम रखने वाला संदिग्ध ‘आदित्य राव’ गिरफ्तार

- Advertisement -

मंगलुरु एयरपोर्ट पर बम रखने वाले संदिग्ध ने आज पुलिस के सामने खुद ही सरेंडर कर दिया। युवक पेशे से इंजीनियर है और उसका नाम ‘आदित्य राव’ बताया जा रहा है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने बुधवार को कर्नाटक पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) कार्यालय से उसे गिरफ्तार कर लिया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, “आदित्य राव, 36 वर्षीय, सोमवार को मंगलुरु अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आईईडी के साथ एक बैग रखने में एक प्रमुख संदिग्ध था, उसे पुलिस महानिदेशक कार्यालय में आत्मसमर्पण करने के बाद गिरफ्तार किया गया।

“राव एक मैकेनिकल इंजीनियर है और उसकी नौकरी चली गई है। उसके खिलाफ कुछ आपराधिक मामले भी दर्ज है।  वह शहर से लगभग 40 किलोमीटर उत्तर में स्थित देवनहल्ली में बेंगलुरू अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे में पिछले साल कथित तौर पर बम होने की झूठी कॉल की थी, जिसके लिए चिक्कबल्लापुर जिला जेल में दो महीने बिताने के बाद जमानत पर है।”

अधिकारी ने आगे कहा, “राव को जांच के लिए राज्य द्वारा संचालित विक्टोरिया अस्पताल में ले जाया जाएगा और इसके बाद उसे उसकी हिरासत और मामले की जांच के लिए स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा।”

बोम्मई ने कहा, “संदिग्ध ने मंगलुरु हवाईअड्डे में एक एयरलाइन (इंडिगो) के कार्यालय के बाहर काउंटर पर कुछ बम बनाने वाली सामग्री से भरे एक बैग को रखने की बात को स्वीकार किया है।” प्रारंभिक जांच के अनुसार, राज्य के तटीय इलाके में स्थित तीर्थनगरी उडुपी के मूल निवासी राव ने बेंगलुरू से मंगलुरु तक की यात्रा रातभर एक लॉरी में की और पुलिस को बताने का फैसला किया।

सीसीटीवी कैमरे में जिस ऑटोरिक्शा में सवार होकर राव को हवाईअड्डे से बाहर निकलते देखा गया उसके चालक से पूछताछ करने पर पुलिस को उस होटल का पता लगा, जहां आरोपी ठहरा हुआ था और वहां उसने कुछ बम बनाने की सामग्री जैसे कि सफेद पाऊडर भी छोड़कर रखे थे।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles